पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्पेशल टीम की कार्रवाई:ब्रांडेड जूते और साइकिल चाेर गैंग पकड़ी, तीन लाख की 14 साइकिल, 20 जाेड़ी जूते और 15 जैकेट बरामद

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 30-40 हजार रुपए की साइकिल 3 हजार में बेचते थे, जूते-जैकेट खुद पहनते थे

शहर में बाइक चाेर के बाद अब साइकिल चाेर भी सक्रिय हाे गए हैं। घराें से ब्रांडेड जूते-चप्पल और साइकिल चाेरी के मामले में जिला स्पेशल टीम ने 20 साल के खेमपुरा निवासी अभिुयक्त शुभम बाकाेलिया काे गिरफ्तार किया। वहीं 16-17 साल के दाे अपचारियाें काे डिटेन कर भूपालपुरा थाने काे साैंपा।

मामले में अभियुक्त के घर से तीन लाख रुपए कीमत की 14 साइकिल, 20 जाेड़ी जूते-चप्पल और 15 जैकेट बरामद किए हैं। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि घराें से चाेरी ब्रांडेड जूते-चप्पल ताे खुद पहनते और 30-40 हजार रुपए की गियर वाली साइकिल काे अपने ही पहचान वालाें काे 3 हजार रुपए तक में बेच देते थे।

इन्हाेंने अब तक 22 साइकिल चाेरी करना कबूला है। मामले की जांच चल रही है। इन पर कार्रवाई स्पेशल टीम के प्रभारी याेगेश चाैहान, हैड कांस्टेबल सुखदेव, कांस्टेबल प्रहलाद, मनमाेहन, अनिल ने की।

साइकिल इसीलिए चुराते थे क्योंकि ना रिपोर्ट होती ना कोई पहचान पाता
अभियुक्त और अपचारियाें ने पूछताछ में बताया कि साइकिल, जूते-चप्पल और कपड़े चाेरी करने के बाद पहचान नहीं हाे पाती थी। इस कारण इन्हें चाेरी करते थे। बताया कि माेटे टायर की एक साइकिल 30-40 हजार रुपए और पतले टायर की 5-10 हजार रुपए कीमत की हाेती है। न ताे इनके नंबर हाेते हैं और न काेई पहचान।

किसी काे बेचे ताे पुलिस भी पकड़ नहीं पाती है। साथ ही जूते और कपड़े चुराकर साइज के अनुसार तीनाें बांट लेते थे। जिसकी साइज का जाे आता उसे पहनते और बाकी फेंक देते। साइकिल अपने ही पहचान वाले युवकाें से 3 हजार रुपए तक में बेच देते थे। इन दिनाें चाेरी की साइकिल का साैदा कर लिया था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया।

अभियुक्त पर पहले से चाेरी के 5 मुकदमे
अभियुक्त शुभम के खिलाफ शहर के विभिन्न थाना क्षेत्राें में चाेरी के 5 मुकदमे दर्ज हैं। यह मुकदमे भी निर्माणाधीन मकान से लाेहे का सामान चाेरी सहित अन्य छाेटी चाेरियां करने काे लेकर दर्ज हैं। दाेनाें अपचारी इसी के क्षेत्र के रहने वाले है, जिनकाे लालच देकर अपने साथ शामिल किया था। तीनाें रात में बाइक से निकलते और घराें के पार्किंग में पड़े सामान चाेरी करते थे।

केशवनगर, पाेलाेग्राउंड सहित कई जगह से चुराई साइकिलें व जूते

तीनाें ने केशवनगर के शांतिनगर से 10-15 दिन पहले हरे रंग की साइकिल, 8-10 दिन पहले पाेलाे ग्राउंड क्षेत्र से माेटे टायर की, 10-12 दिन पहले सवीना खेड़ा क्षेत्र से मिलिट्री कलर की माेटे टायर वाली साइकिल, केशव नगर से कपड़े, जूते और साइकिल, शक्तिनगर से माेटे टायर की काले रंग की साइकिल, केशव नगर से पतले टायर की साइकिल, हैप्पी हाेम स्कूल के पास से घर के बाहर सूख रहे कपड़े, बेकनी पुलिया से माेटे टायर की साइकिल, फतहपुरा से पतले टायर की साइकिल, हिरणमगरी से पतले टायर की साइकिल, इसके अलावा सेंट ग्रेगाेरियस, रुपसागर राेड सहित जगहाें से साइकिल चुराना कबूला हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें