पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेना भर्ती रैली कल से:अभ्यर्थियों काे खेलगांव के बाहर ही 35 रुपए में मिलेगा भाेजन, पुलिस-प्रशासन ने लिया तैयारियों का फीडबैक

उदयपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इन डोमों में होगी अभ्यर्थियों की मेडिकल आैर अन्य जांचें - Dainik Bhaskar
इन डोमों में होगी अभ्यर्थियों की मेडिकल आैर अन्य जांचें
  • खिलाड़ियाें के लिए बने खेलगांव से मिलेंगे रणबांकुरे

उदयपुर में खिलाड़ियों के लिए बना महाराणा प्रताप खेलगांव देश काे रणबांकुरे देने के लिए पूरी तरह तैयार है। यहां साेमवार तड़के से सेना भर्ती रैली शुरू हाेगी। काेराेना काल के बीच यह प्रदेश में पहली भर्ती रैली है।

इसके चलते खेलगांव के 400 मीटर के ट्रैक पर पहली बार सोशल डिस्टेंसिंग रखने के लिए 300 अभ्यर्थियों की जगह 100 अभ्यर्थियों काे ही एकसाथ दौड़ाया जाएगा। अंदर उसी अभ्यर्थी काे प्रवेश दिया जाएगा, जाे काेराेना एसिंप्टोमैटिक और नो रिस्क प्रमाण पत्र साथ लाएगा।

पुलिस ने भी बाहर क्षेत्र में तैयारी पूरी कर ली है। शनिवार काे एडीएम सिटी अशोक कुमार और एएसपी सिटी गाेपाल स्वरूप मेवाड़ा ने आयोजन स्थल का जायजा लिया। अभ्यर्थियों के लिए खेलगांव के बाहर ही 35 रुपए में भाेजन की व्यवस्था की गई है।

वहीं, तीन शिफ्ट में करीब 700 पुलिसकर्मी बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन सहित कई मुख्य चौराहों पर तैनात रहेंगे। बता दें कि भर्ती परीक्षा में करीब 65 हजार अभ्यर्थियों ने पंजीकरण किया गया है, जिसमें प्रतिदिन 3000-3500 पहुंचने की संभावना है।

तैयारियों का जायजा लेते अधिकारी।
तैयारियों का जायजा लेते अधिकारी।

11 जिलों के 65 हजार अभ्यर्थी

सेना भर्ती कार्यालय के अधिकारी ने बताया कि खेलगांव में 11 जिलों जोधपुर, डूगंरपुर, बांसवाड़ा, सिरोही, उदयपुर, प्रतापगढ़, पाली, जालौर, बाड़मेर, जैसलमेर और नागौर के युवाओं की सैनिक सामान्य पद, सैनिक लिपिक/एसकेटी, सैनिक तकनीकी, सैनिक ट्रेड्समैन पदों के लिए भर्ती होगी।

सभी अभ्यर्थियों को मास्क और दस्ताने पहने रहना होगा। 10 रुपए के स्टाम्प पेपर पर अपना ब्योरा लेकर आना होगा। दाैड़ के लिए अभ्यर्थी के पास टी शर्ट/बनियान, नेकर और जूते (रनिंग किट) होना अनिवार्य है। सिख समुदाय के अभ्यर्थियों को दौड़ के समय और फोटो में पटका या पगड़ी अनिवार्य है।

11 जिलों के 65 हजार अभ्यर्थी

सेना भर्ती कार्यालय के अधिकारी ने बताया कि खेलगांव में 11 जिलों जोधपुर, डूगंरपुर, बांसवाड़ा, सिरोही, उदयपुर, प्रतापगढ़, पाली, जालौर, बाड़मेर, जैसलमेर और नागौर के युवाओं की सैनिक सामान्य पद, सैनिक लिपिक/एसकेटी, सैनिक तकनीकी, सैनिक ट्रेड्समैन पदों के लिए भर्ती होगी। सभी अभ्यर्थियों को मास्क और दस्ताने पहने रहना होगा।

10 रुपए के स्टाम्प पेपर पर अपना ब्योरा लेकर आना होगा। दाैड़ के लिए अभ्यर्थी के पास टी शर्ट/बनियान, नेकर और जूते (रनिंग किट) होना अनिवार्य है। सिख समुदाय के अभ्यर्थियों को दौड़ के समय और फोटो में पटका या पगड़ी अनिवार्य है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें