पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Case Of Woman's Death Due To Bus Collision On Mallatlai Road, 300 Vehicles Running Without Permits In The District, Speed Is Also Not Controlled

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:मल्लातलाई रोड पर बस की टक्कर से महिला की मौत का मामला, जिले में बिना परमिट चल रहे 300 वाहन, गति पर भी कंट्रोल नहीं

उदयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अंबामाता थाने के मल्लातलाई राेड पर शुक्रवार सुबह महिला सुंदर देवी की बस से कुचलने पर माैत हाेने के मामले पर शहर में दिनभर तेज रफ्तार से दाैड़ रहे वाहनाें पर ब्रेक लगाने की मांग उठी। तेज रफ्तार से चलने वाले वाहनाें की बात करें ताे यातायात शाखा ने जनवरी 2020 से 29 जनवरी 2021 तक शहर में 5 हजार लाेगाें के खिलाफ कार्रवाई की जाे तेज रफ्तार से वाहनाें काे चला रहे थे। फिर भी जिले में राेजाना औसत 3 तेज रफ्तार में दुर्घटना कारित करने के मुकदमे थानाें में दर्ज हाे रहे हैं। वहीं ऐसी भी कई दुर्घटनाएं हाेती है, जिनकी सूचना पुलिस तक नहीं पहुंचती है। वहीं बिना परमिट से चलने वाले वाहनाें की बात करें ताे जिले में 300 वाहन ऐसे हैं जाे बिना परमिट से दाैड़ रहे थे, इनमें से आरटीओ ने 103 के खिलाफ चालान बनाया हैं।

पुलिस काे नहीं पता बस का परमिट था या नहीं
दुर्घटना में महिला की माैत के बाद जब्त बस की एक दिन बाद भी जानकारी नहीं मिल पाई कि परमिट था या नहीं। अनुसंधान अधिकारी एएसआई नारायण सिंह ने बताया कि मालिक काे नाेटिस भेजा जाएगा और दस्तावेज तलब किए जाएंगे। इसके बाद बस के बारे में जानकारी आएगी।

इसी माह तेज रफ्तार वाहनाें ने ली 4 की जान

  • गाेवर्धनविलास थाना क्षेत्र के बारापाल में 3 जनवरी की रात काे महिला धुलकी मीणा अपने घर से पैदल किराणा की दुकान पर जा रही थी। पीछे से बाइक सवार आया और टक्कर मार दी, हादसे में माैत हाे गई।
  • टीडी थाना क्षेत्र में 20 जनवरी काे टीडी नाल में पैदल चल रहे दाे युवकाें काे कार सवार ने टक्कर मारी थी। युवक हाजाराम और सवजी मीणा की माैके पर ही माैत हाे गई।
  • सुखेर थाना क्षेत्र के रामा बस स्टैंड पर 28 जनवरी काे बाइक सवार युवक लाेगर गमेती काे ट्रैक्टर चालक ने टक्कर मारी थी, इससे उसकी माैके पर ही माैत हाे गई। यह सभी हादसे तेज रफ्तार में वाहन चलाने के कारण हुए।

यातायात पुलिस ने पिछले साल यह कार्रवाई की

4847 चालान : तेज गति में वाहन चलाने पर

21571 चालान : लाल बत्ती का उल्लंघन करने पर

1197 वाहन पर माेबाइल से बात करना

94 चालान : शराब पीकर वाहन

पुलिस कार्रवाई लगातार करेगी, लाेगाें काे जागरूक हाेने की जरूरत : एसपी
यातायात पुलिस की तरफ से लगातार एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है, लेकिन इसकी पूरी राेकथाम के लिए लाेगाें काे जागरूक हाेना जरूरी है। जागरूकता के लिए सड़क सुरक्षा माह के तहत चाैराहाें पर भी समझाइश की जा रही है।
-डाॅ. राजीव पचार, एसपी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें