• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Caught Three Vehicles With Chemical Worth 40 Lakhs, Illegal Business Was Being Done In An Enclosure Adjacent To The Highway In Kaya, 85 Thousand Liters Of Illegal Chemicals Were Caught In Three Actions In 7 Days

40 लाख की कीमत का केमिकल पकड़ा:हाईवे से सटे एक बाडे़ में चल रहा था अवैध केमिकल का कारोबार, 3 गाड़ियों के साथ संचालक गिरफ्तार, 7 दिन में तीसरी बड़ी कार्रवाई

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्पेशल टीम की गिरफ्त में आरोपी पप्पू सिंह। - Dainik Bhaskar
स्पेशल टीम की गिरफ्त में आरोपी पप्पू सिंह।

उदयपुर की डीएसटी (डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम) ने अवैध केमिकल के कारोबार के खिलाफ शुक्रवार अलसुबह एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। टीम ने उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे पर काया गांव में एक बाड़े में दबिश देकर अवैध केमिकल से भरे टैंकर सहित 3 वाहनों को पकड़ा। साथ ही एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। पकड़े गए केमिकल की कीमत 40 लाख रुपए है। टैंकर चालकों की मिलीभगत से टैंकर से चोरी कर केमिकल को बाड़े में खाली किया जाता था। इसके बाद शहर में धड़ल्ले से सप्लाई किया जाता था।

डीएसटी प्रभारी दिलीप सिंह झाला ने बताया कि टीम को काया गांव में अवैध केमिकल कारोबार की सूचना मिली। इस पर जैन मंदिर के पास अलसुबह एक बाड़े में टीम ने दबिश दी। इस दौरान एक टैंकर से अवैध केमिकल को ड्रम में खाली किया जा रहा था। टीम ने मौके से संचालक पप्पू सिंह को हिरासत में लिया और 20 हजार लीटर से भरे एक टैंकर, पिकअप में 350 लीटर अवैध केमिकल और एक ट्रक में रखे 15 खाली ड्रम जब्त किए। टीम ने आरोपी पप्पू को गोवर्धनविलास थाना पुलिस को सौंप दिया, जहां आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

झाला ने बताया कि पप्पू सिंह टैंकर चालकों से मिलीभगत कर अहमदाबाद से उदयपुर जाने वाले टैंकर से थोड़ा माल चोरी करता था। इसके बाद केमिकल को ड्रम में भरकर शहर भर में कम दामों में सप्लाई कर देता। काया गांव में पकड़ा गया यह केमिकल साबुन और सर्फ बनाने में काम आता है। यह केमिकल 200 रुपए प्रति किलो में बेचा जा रहा था।

बता दें कि उदयपुर जिले में एसपी राजीव पचार के निर्देश पर डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम ने बीतें 7 दिनों में तीन कार्रवाई कर 85 हजार लीटर अवैध केमिकल पकड़ा है। इससे पहले बायोडीजल के मामले में टीम में कार्रवाई की थी।

खबरें और भी हैं...