पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लावासरदारगढ़:लावासरदारगढ़ पंचायत क्षेत्र में 17 स्थानों पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे और माइक सेट

उदयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आमेट उपखंड की प्रथम पंचायत होगी जिसमें ऐसी व्यवस्था की जा रही है

उप तहसील मुख्यालय स्थित ग्राम पंचायत के गली, मोहल्ला, चौराहे तथा बाजारों में होने वाली गतिविधियों पर नजर रखने के लिए ग्राम पंचायत प्रशासन की तरफ से कस्बे में प्रमुख चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे तथा करीब 17 प्वाइंट पर सार्वजनिक सूचना की आम नागरिकों तक जानकारी के लिए माइक लगवाए जाएंगे।

इस निर्णय से आमेट उपखंड में सरदारगढ़ ग्राम पंचायत पहली पंचायत होगी, जिसमें यह व्यवस्था की जा रही है। हाल ही में सरदारगढ़ ग्राम पंचायत भवन को वातानुकूलित बनाया गया है। इसमें आने वाले ग्रामीणों के लिए सरपंच प्रवीण मेवाड़ा ने बैठक व्यवस्था के लिए सोफा आदि की व्यवस्था की है।

सरदारगढ़ ग्राम पंचायत सरपंच प्रवीण मेवाड़ा ने बताया कि कस्बे के ग्राम पंचायत भवन परिसर के सामने 4 सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंंगे। इसी तरह कस्बे के नया बस स्टैंड चौराहे पर 4 सीसीटीवी कैमरे, पुराना बस स्टैंड चौराहे पर 3 सीसीटीवी कैमरे, बालाजी चौराहा डुमरिया का छापर पर 4 सीसीटीवी कैमरे, बामणिया दरवाजा चौराहे पर 3 सीसीटीवी कैमरे तथा 2 सीसीटीवी कैमरे सदर बाजार स्थित चारभुजा मंदिर मार्ग पर लगाए जाएंगे।

यह कार्य आगामी एक माह में पूर्ण कर लिया जाएगा। सरपंच मेवाड़ा ने बताया कि ग्राम पंचायत मुख्यालय भवन, नया बस स्टैंड, पशु चिकित्सालय परिसर चौराहा, पुराना बस स्टैंड, डुमरिया का छापर बालाजी चौराहा, बामनिया दरवाजा, कचहरी का नीम, रेगर कॉलोनी, चारभुजा मंदिर इलाका, छीपा मोहल्ला, रेबारी बावजी मार्ग, अखाड़ा सहित 17 स्थानों पर माइक सेट लगाए जाएंगे।

यह कार्य भी आगामी करीब एक माह में पूर्ण कर लिया जाएगा। माइक से प्रतिदिन सवेरे भजनों, देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति दी जाएगी। साथ ही समय-समय पर प्रशासन की तरफ से जारी होने वाली सार्वजनिक सूचनाओं का भी अनाउंसमेंट किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें