पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठोस कचरा निस्तारण की व्यवस्था करने की संभावनाएं तलाशी:कचरा निस्तारण पर सीईओ की बैठक, अनुपस्थित कनिष्ठ सहायक निलंबित, सरपंच भी नहीं आए

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहरी क्षेत्र की तरह ही गांवाें में भी ठाेस कचरे के निस्तारण के लिए जिला परिषद ने पंचायत स्तर पर प्रयास तेज कर दिए हैं। सीईओ जिला परिषद डाॅ. मंजू ने गुरुवार काे इसकाे लेकर बड़गांव पंचायत समिति सभागार में अधिकारियाें और जनप्रतिनिधियाें की बैठक ली। तालाबंदी आंदाेलन के चलते सरपंच बैठक में नहीं पहुंचे।

सीईओ ने बीडीओ जितेंद्र सिंह सांदु और ग्राम विकास अधिकारियाें से गांवाें की सफाई व्यवस्था की जानकारी ली। साथ ही पंचायताें की आय बढ़ाने के लिए सुझाव भी लिए। प्रधान प्रतिभा नागदा, उप प्रधान प्रतापसिंह राठाैड़ और जिला परिषद से अरुण चाैहान भी माैजूद थे। बैठक में अनुपस्थित रहने और राजकीय कार्य की अवहेलना करने पर बीडीओ ने सापेटिया पंचायत में कार्यरत कनिष्ठ सहायक वेणीराम डांगी काे निलंबित किया।

बड़गांव में मदार नहर किनारे पॉलीथिन और कचरे का ढेर दिखा, जताई चिंता
बैठक के बाद सीईओ जिला परिषद ने क्षेत्र का दाैरा कर सफाई व्यवस्था देखी। बड़गांव में पातालेश्वर महादेव मंदिर के पास मदार नहर किनारे पाॅलीथिन और कचरे के ढेर देख सीईओ डाॅ. मंजू ने चिंता भी जताई। बारिश में इसी नहर से पानी फतहसागर पहुंचता हैं। सीईओ ने कहा कि इस प्रकार की समस्या के समाधान के लिए हमें गांवाें में ठाेस कचरा निस्तारण की पुख्ता व्यवस्था करनी हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें