पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानून का विरोध:उदयपुर में किसानों के समर्थन में चक्काजाम, ढोल नगाड़े बजाकर बलीचा हाईवे पर बैठे किसान

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किसानों के समर्थन में उदयपुर में बलीचा चौराहे पर किया गया चक्का जाम। - Dainik Bhaskar
किसानों के समर्थन में उदयपुर में बलीचा चौराहे पर किया गया चक्का जाम।

केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानून के खिलाफ आज देश भर में किसानों के समर्थन में चक्काजाम किया जा रहा है। उदयपुर में भी किसानों के समर्थन में चक्काजाम किया गया है। शहर के बलीचा चौराहे पर किसानों के समर्थन में बड़ी संख्या में विभिन्न राजनीतिक संगठनों के साथ किसान चक्काजाम कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कृषि विधेयक वापस लेने की मांग रखी।

किसानों के समर्थन में चक्का जाम में शामिल हुए विधायक लाखन मीणा।
किसानों के समर्थन में चक्का जाम में शामिल हुए विधायक लाखन मीणा।

किसानों के समर्थन में 12 से 3 बजे तक चक्काजाम के दौरान कांग्रेस पार्टी कम्युनिस्ट पार्टी के साथ ही विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी बलीचा पहुंचे। इस दौरान उदयपुर के प्रभारी विधायक लाखन मीणा भी किसानों के समर्थन में चक्काजाम में शामिल हुए। इस दौरान लाखन मीणा ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार द्वारा किसानों पर यह कानून थोपा गया है। जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मीणा ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार यह कानून वापस नहीं लेगी तब तक देश भर में आंदोलन जारी रहेगा।

ढोल नगाड़े बजाकर मोदी सरकार के खिलाफ किया विरोध।
ढोल नगाड़े बजाकर मोदी सरकार के खिलाफ किया विरोध।

इस दौरान किसानों के समर्थन में विभिन्न संगठनों की टोली ओने नाच गाकर नगाड़े बजाकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि मोदी सरकार के कानों में किसानों की आवाज नहीं जा रही। इसलिए अब नगाड़े बजाकर हम किसानों की आवाज सरकार तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। ताकि किसानों पर थोपा गया काला कृषि कानून वापस लिया जाए।

ये खबरें भी पढ़ें

राजस्थान से जुड़े हाईवे किसानों ने जाम

सीकर में हाईवे जाम; 11 बजे के बाद रोडवेज बसें नहीं निकली

बीकानेर में बड़ी संख्या में ट्रकों को सड़क किनारे रुकना पड़ा

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

और पढ़ें