• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Chandrabhan Singh Shaktawat Picked Up The Nomination Paper From The Post Of President, Now The Contest Between Girja Shankar Mehta, Rakesh Mogra And Vivek Vyas

उदयपुर में बार एसोसिएशन के चुनाव 19 दिसम्बर को:चन्द्रभान सिंह शक्तावत ने उठाया नामांकन पत्र, अब अध्यक्ष पद के लिए 3 प्रत्याशियों में मुकाबला

उदयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नामांकप वापसी के लिए आवेदन करते चन्द्रभान सिंह शक्तावत। - Dainik Bhaskar
नामांकप वापसी के लिए आवेदन करते चन्द्रभान सिंह शक्तावत।

2 साल बाद होने जा रहे उदयपुर बार एसोसिएशन के चुनाव 19 नवंबर को होंगे। नामांकन वापसी के अंतिम दिन मंगलवार को अध्यक्ष पद से चन्द्रभान सिंह शक्तावत ने अपना नामांकन उठा लिया। अब अध्यक्ष पद के लिए तीन प्रत्याशी मैदान में है। तो उपाध्यक्ष के लिए 3, महासचिव के लिए 5, सचिव और वित्त सचिव 4-4 प्रत्याशी एवं पुस्ताकलय सचिव के लिए 2 प्रत्याशी मैदान में है।

चुनाव अधिकारी राजेश कुमार उपाध्याय ने बताया कि बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए 4 प्रत्यशियों पहले नामांकन पत्र भरा था, लेकिन चंद्रभान सिंह शक्तावत ने मंगलवार को नाम वापसी प्रक्रिया के तहत आवेदन प्रस्तुत कर अपना नामांकन वापस ले लिया। के बाद अब अध्यक्ष पद के लिए राकेश मोगरा, गिरजा शंकर मेहता और विवेक व्यास के बीच मुकाबला है।

उपाध्यक्ष के लिए दिलीप कुमार बापना, रवि सोनी और सुनील त्रिपाठी, महासचिव के लिए अजय आचार्य, भूपेंद्र सिंह चुंडावत, ओमप्रकाश प्रजापत, शिव कुमार उपाध्याय और सुरेंद्र पालीवाल मैदान में है। इसके साथ ही सचिव पर अजय आचार्य, अंतेश शर्मा, भावेश जैन और राजकुमार शर्मा और वित्त सचिव पर कपिल चौधरी नीरज सालवी, प्रशांत पालीवाल, रिजवाना रिजवी तथा पुस्तकालय सचिव के लिए पंकज जैन और प्रवीण शर्मा मैदान में है।

सचिव पद के लिए अजय आचार्य ने बीतें दिनों नामांकन पत्र भरा था।
सचिव पद के लिए अजय आचार्य ने बीतें दिनों नामांकन पत्र भरा था।

दरअसल 2019 और 2020 में कोरोना के चलते बार एसोसिएशन के चुनाव नहीं हो पाए थे। ऐसे में अब 2 साल बाद हो रहे चुनाव ने एक बार फिर कोर्ट के माहौल को चुनावी मोड में तब्दील कर दिया है। इस चुनाव में 2 हजार 600 से ज्यादा अधिवक्ता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।