पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Chaudhary Gave Instructions To The Departmental Officers In The Meeting, Instead Of Figures, Focus On Getting Relief To More And More People

उदयपुर दौरे पर राजस्व मंत्री:चौधरी ने बैठक में विभागीय अधिकारियों को दिए निर्देश, आंकड़ों के बजाय ज्यादा से ज्यादा लोगों राहत दिलवाने पर रखे फोकस

उदयपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मीटिंग में मौजूद रहे अधिकारी। - Dainik Bhaskar
मीटिंग में मौजूद रहे अधिकारी।

उदयपुर दौरे पर रहे राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने संभागीय आयुक्तालय में प्रशासन गांवों के संग अभियान की तैयारियों का जायजा लिया। बैठक में संभाग के बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, उदयपुर के जिला कलक्टर, अतिरिक्त जिला कलेक्टर और अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे। मंत्री चौधरी ने बताया कि अभियान को सफल बनाकर ज्यादा से ज्यादा लोगो को राहत दी जाएगी।

समीक्षा बैठक में राजस्व मंत्री चौधरी ने कहा कि प्रशासन गांवो के संग अभियान राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसे मिशन मोड में ले और इसे सफल बनाया जाए। उन्होंने कहा कि ग्राम स्तर पर बैठा व्यक्ति सरकार से क्या चाह रहा है। उस पर फोकस किया जाना चाइए। यदि आम व्यक्ति को राहत देने में कोई नियम आड़े भी आ रहा है तो उसमें शिथिलता देने के सुझाव दें। उन्होंने कहा कि जिस तरह से उदयपुर संभाग के जिलों ने कोरोना काल मे नवाचार किये वैसे ही इस अभियान को भी प्राथमिकता से लेकर नवाचार करें।

राजस्व विभाग के प्रमुख शासन सचिव आनंद कुमार ने अभियान के पीछे सरकार की मंशा बताते हुए आमजनों को अधिक राहत देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखने और खुले स्थान पर शिविर का आयोजन किया जाए। वहीं भू प्रबंध आयुक्त महेंद्र पारीख ने अभियान की गतिविधियों और इसमें सलग्न 19 विभागों के दायित्वों का बारे में जानकारी दी।

मीडिया से चर्चा करते हुए मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि सरकार इस अभियान के मार्फत लाखों लोगो को आवासीय पट्टे देना चाहती है। नियमों में बदलाव कर बंटवारे के बरसो पुराने विवादों को भी सुलझाकर राहत देने की पूरी कोशिश होगी। उन्होंने उदयपुर शहर से सटे पैरा—फैरी के गांवो में पट्टों को लेकर कहा कि यूडीएच मंत्रालय से जल्द इसका समाधान किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...