पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महिला ने कहा:पुलिस की मारपीट से प्री मैच्योर डिलिवरी में बच्चे की माैत, डाॅक्टर : चाेट के निशान नहीं थे, जांच में झूठा पाया मामला

उदयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फतहनगर थाने के पुलिसकर्मियाें के खिलाफ महिला ने दिया था परिवाद, डीएसपी चेतना ने आईजी को दी जांच रिपोर्ट

फतहनगर थाने के पुलिसकर्मियाें के हाथाें गर्भवती महिला से मारपीट में प्री मैच्योर डिलिवरी से नवजात की माैत के थाने में दर्ज परिवाद की जांच मंगलवार काे पूरी हुई। डीएसपी चेतना भाटी ने फतहनगर निवासी संताेष पत्नी रामलाल रैगर का परिवाद जांच में झूठा पाया और जांच रिपाेर्ट आईजी के समक्ष पेश की है।

पूरा मामला कपासन के गाेयल हाॅस्पिटल की डाॅ. सुमन गाेयल के बयानाें पर टिका था। महिला चिकित्सक ने साफ किया कि महिला के किसी प्रकार की चाेटें नहीं थी और जैसे अन्य महिलाओं के प्री मैच्योर डिलिवरी हाेती है, वैसे ही उसे भी हुई थी। इसमें नवजात के बचने के प्रतिशत कम हाेते हैं।

आरोप आाराेप था कि घर में मास्क नहीं पहनने पर पुलिसकर्मियाें ने की थी मारपीट

महिला ने फतहनगर थाने में परिवाद दिया था कि गत 1 मई काे पति और मैं घर पर ही थे। पुलिसकर्मी आए और मास्क पहनने के लिए कहने लगे। उन्हें कहा कि घर में ही हैं, यहां मास्क की क्या जरूरत। इस पर पुलिसकर्मियाें ने मारपीट शुरू कर दी।

संताेष ने कहा कि वह आठ माह की गर्भवती थी, जिस कारण पेट में दर्द हुआ और कपासन के गाेयल हाॅस्पिटल पहुंचे। इमरजेंसी डिलिवरी हुई अाैर बच्चे की माैत हाे गई। महिला ने पुलिसकर्मियाें के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। परिवाद की जांच पहले मावली डीएसपी बाेराज सिंह के पास थी, जिसे अाईजी बिनीता ठाकुर ने डीएसपी चेतना भाटी काे साैंपा। 

डाॅक्टर के बयान से साफ हुई, एसी काेई घटना नहीं हुई : डीएसपी चेतना ने बताया कि मामले में पूरी जांच हाे चुकी थी, लेकिन महिला जिस महिला डाॅक्टर से उपचार करवा रही थी, उसके बयान बाकी थे। बयान में डाॅ. सुमन ने कहा कि डिलिवरी के समय जब महिला अाई थी, तब उसने किसी प्रकार की मारपीट के बारे में नहीं बताया था। न ही उसके चाेट के काेई निशान थे। डाॅक्टर ने यह भी कहा कि कई महिलाओं की प्री मैच्योर डिलिवरी हाेती है, जिसमें नवजात के सरवाइव करने का प्रतिशत कम हाेता है। 

पति एनडीपीएस मामले में 7 साल जेल रहा : जांच में यह भी सामने आया कि महिला का पति एनडीपीएस मामले में सात साल जेल में रह चुका है। महिला पहले भी कई बार एसी शिकायतें कर चुकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें