उदयपुर की बड़ी झील में व्यक्ति डूबा:5 घंटे रेस्क्यू के बाद शव निकाला जा सका, मजदूरी से लौटते नशे में नहाने पहुंचा था

उदयपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रविवार सुबह 8 बजे से बड़ी झील में रेस्क्यू जारी है। - Dainik Bhaskar
रविवार सुबह 8 बजे से बड़ी झील में रेस्क्यू जारी है।

उदयपुर की बड़ी झील में एक व्यक्ति के डूबने से सनसनी फैल गई। रविवार सुबह सूचना मिलने पर नागरिक सुरक्षा विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया। सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक शव सर्च किया गया। रेस्क्यू को देखने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर जमा हो गए। पुलिस ने 5 घंटे रेस्क्यू के बाद शव को बाहर निकालकर मोर्चरी भिजवाया। इसके बाद पोस्टमार्टम कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

रविवार सुबह नागरिक सुरक्षा विभाग को स्थानीय लोगों ने फोन कर जानकारी दी। इसके बाद टीम मौके पर पहुंची और झील में तलाश शुरू की। डूबने वाले की पहचान लोगर (45) पिता लालू गमेती के रूप में हुई है। वो बड़ी के टीबी हॉस्पिटल के पास रेतीतलाई गांव का रहने वाला था।

मृतक लोगर शनिवार को मजदूरी से लौटते वक्त झील पर पहुंचा था। उसने बाइक और कपड़ों को किनारे पर रखकर झील में छलांग लगाई। मौके पर चाय का ठेला लगाने वाले व्यक्ति ने बताया कि मृतक शराब के नशे में धुत्त था। एक बार तो वो तैरकर बाहर निकल गया। कुछ देर बाद फिर वो हल्के अंधेरे में झील में तैर रहा था। सुबह झील किनारे कपड़े और बाइक देखकर लोगों ने डूबने की आशंका पर पुलिस को सूचना दी। परिजनों से बताया कि लोगर अच्छा तैराक था, वो अक्सर बड़ी झील में शाम के वक्त तैरता था। कल शराब के नशे में होने से डूब गया होगा।

दरअसल हाल ही में बड़ी झील लबालब हुई है। 32 फीट क्षमता वाली बड़ी झील 5 साल बाद छलकी है। इससे पहले 2017 में यह झील छलकी थी। हालांकि ऐसा बेहद कम बार हुआ है जब अगस्त के लास्ट वीक में यह झील छलकी हो।