मिली राहत / शहर में दिनभर तेज उमस के बाद शाम काे बरसे बादल

Clouds rained in the evening after a day of intense humidity in the city
X
Clouds rained in the evening after a day of intense humidity in the city

  • अगले पांच दिन उदयपुर में छाए रहेंगे बादल, हो सकती है बारिश

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 08:09 AM IST

उदयपुर. उदयपुर| दिनभर की तेज उसम के बाद मंगलवार शाम काे शहर सहित जिले मेें कई जगह बारिश हाेने से लाेगाें काे गर्मी से राहत मिली। शहर और जिले में सुबह से ही बादलाें की हलचल बनी रही, लेकिन आमजन उमस से परेशान रहा। शाम पांच बजे माैसम बदला और शहर सहित आसपास के कई गांवाें में बादलाें की गर्जना के बीच बारिश हाेने से कुछ राहत मिली।

शहर के आसपास के कुछ क्षेत्राें में बारिश के साथ तेज हवा भी चली जिससे बारिश का दाैर ज्यादा समय नहीं चल पाया। माैसम विभाग ने आगामी पांच दिनाें में उदयपुर जिले में बादल छाए रहने और हल्की से भारी बारिश हाेने की संभावना जताई है। इस बारिश से मक्का की फसल काे लेकर चिंतित किसानाें काे बड़ी उम्मीद बंधी है।

बीती रात पीपलखूंट में ढ़ाई इंच बारिश

बीती रात प्रतापगढ़, बांसवाड़ा और डूंगरपुर में कई जगह बादलाें की मेहरबानी बरसी। सुबह आठ बजे तक 24 घंटे में  प्रतापगढ़ के पीपलखूंट में सबसे ज्यादा 62 मिमी बारिश हुई है। बांसवाड़ा में 30, घाटाेल में 43, कुशलगढ़ में 9, गढ़ी में 45, बागीदाैरा में 36, प्रताप्रगढ़ में 20, अरनाेद में 28, धंबाेला में 31, सागवाड़ा में 29 और आसपुर में 2 मिमी बारिश हुई।

मानसून मीटर : संभाग में अब तक सबसे ज्यादा जयसमंद में 260 ताे शहर में 25 मिमी पानी बरसा

संभाग में जयसमंद में सबसे ज्यादा 260 मिलीमीटर बारिश हाे चुकी है। जलसंसाधन विभाग के अनुसार 1 जून से अब तक उदयपुर शहर में अब तक 25 मिमी बारिश ही हुई है। जिला मुख्यालय में राजसमंद में 149, बांसवाड़ा 98, प्रतापगढ़ 104, चित्ताैड़ 27 मिमी बारिश हाे चुकी है जबकि डूृंगरपुर जिला मुख्यालय पर अब तक बारिश का इंतजार बना हुआ है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना