• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Congress Made A Dent In Bhinder Kanod In Vallabhnagar Seat, Lasadia In Dhariavad Seat; Large Margin Of Victory Over The Lead In The Opponents' Stronghold

कांग्रेस ने प्रतिद्वंदियों के गढ़ में लीड ली:वल्लभनगर सीट पर भींडर-कानोड़, धरियावद सीट पर लसाड़िया में कांग्रेस ने सेंध लगाई

उदयपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

उपचुनाव में कांग्रेस को बड़ी जीत मिली। दोनों सीटों पर कांग्रेस के बड़े मार्जिन से जीत की वजह रहा कांग्रेस का अपने विरोधियों के गढ़ या उनकी पकड़ के इलाकों में वोट बटोरना। वल्लभनगर में जहां बीजेपी ने रणधीर सिंह भींडर के गढ़ भींडर और कानोड़ क्षेत्र के वोटों में सेंध लगाई। इसी का असर रहा कि भींडर प्रीति शक्तावत को टक्कर देने की स्थिति में नहीं आ पाए। वहीं दूसरी ओर धरियावद में बीजेपी के गढ़ लसाड़िया में कांग्रेस ने वोट हासिल कर बीजेपी को संभलने का मौका नहीं दिया। दोनों ही सीटों पर कांग्रेस ने विरोधियों के गढ़ में उन्हें न्यूट्रीलाइज कर दिया। ताकि अपने मजबूत गढ़ में लीड हासिल कर अच्छा परफॉर्म कर सके।

वल्लभनगर : एक भी राउंड में प्रीति से आगे नहीं आ पाए भींडर

वल्लभनगर में 23 राउंड की मतगणना हुई थी। इनमें से एक भी राउंड में रणधीर सिंह भींडर कांग्रेस की प्रीति शक्तावत से ज्यादा वोट नहीं ला पाए। भींडर और कानोड़ क्षेत्र में भींडर को वोट तो अच्छे मिले। मगर आमतौर पर यहां अपने प्रतिद्वंदी को भींडर और कानोड़ में धूल चटाने वाले रणधीर सिंह इस बार ऐसा नहीं कर पाए। भींडर और कानोड़ से जुड़े कई बूथों पर तो प्रीति शक्तावत ने भींडर से ज्यादा वोट हासिल किए। वहीं कई बूथों में दोनों के वोट लगभग बराबर रहे। इसके विपरीत कुराबड़ और वल्लभनगर में प्रीति शक्तावत ने जबरदस्त लीड हासिल किया। यही वजह रही कि प्रीति ओवरऑल पूरी विधानसभा पर अच्छी लीड हासिल कर सकी।

धरियावद : जहां से 17 हजार माइनस थी, वहां से लीड ले गई कांग्रेस

धरियावद में कांग्रेस की जीत में सबसे ज्यादा चौंकाने वाली चीज लसाड़िया में कांग्रेस की बढ़त रही। यहां से पिछले चुनाव में बीजेपी को 17 हजार की लीड मिली थी। यहां 23 हजार से ज्यादा वोटों से बीजेपी जीती थी। इनमें से 17 हजार से ज्यादा की लसाड़िया में लीड मिली थी। जबकि इस बार कांग्रेस ने यहां से 1737 वोट की लीड ले ली। इसी तरह झल्लारा में 7325 और धरियावद में 13137 वोटों की लीड लेकर कांग्रेस ने अपना मार्जिन 18 हजार से ज्यादा बढ़ा लिया। धरियावद में झल्लारा कांग्रेस का मजबूत पक्ष है, जबकि लसाड़िया बीजेपी का। वहीं धरियावद में दोनों पार्टियों की टक्कर रहती है।

खबरें और भी हैं...