पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:उदयपुर में कंट्रोल हुआ कोरोना, संक्रमित मरीजों का औसत घटकर पहुंचा 7, अब सिर्फ 402 एक्टिव केस

उदयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना वार्ड का निरीक्षण करते डॉक्टर। - Dainik Bhaskar
कोरोना वार्ड का निरीक्षण करते डॉक्टर।

उदयपुर में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने के साथ ही संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आने लगी है। बीते 4 दिनों में उदयपुर में कोरोनावायरस से ग्रसित सिर्फ 29 संक्रमित मरीज सामने आए हैं। जो बीते 6 महीने में सबसे कम है। जबकि इससे पूर्व उदयपुर में प्रतिदिन 25 से 30 रोगी औसतन सामने आ रहे थे। लेकिन अब यह आंकड़ा घटकर औसतन 7 पर पहुंच गया है। सोमवार को आए संक्रमित मरीजों में 5 उदयपुर के शहरी जबकि 2 उदयपुर के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले हैं। जिनमें 4 क्लोज कांटेक्ट और 3 नए संक्रमित मरीज हैं।

उदयपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दिनेश खराड़ी ने कहा कि उदयपुर में कोरोना कंट्रोल हो रहा है। संक्रमित मरीजों के आंकड़े में कमी आने के साथ ही उदयपुर में कोरोना रिकवरी रेट में भी सुधार हुआ है। उदयपुर में अब तक कोरोनावायरस से ग्रसित 11691 संक्रमित मरीज सामने आए हैं। जिनमें से 11176 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। जबकि 113 संक्रमित मरीजों की कोरोना से मौत हुई है। ऐसे में उदयपुर में कोरोना के सिर्फ 402 केस एक्टिव है।

जारी है वैक्सीनेशन

उदयपुर में कोरोनावायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या में कमी आने के साथ ही कोरोना पर वैक्सीन का प्रहार भी जारी है। उदयपुर में पहले चरण में हेल्थ वर्कर्स को कोरोना का लगाया जा रहा है। जिसके तहत आज तीसरे दिन भी शहर के 11 टीकाकरण केंद्र पर 1100 हेल्थ वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जाएगी। सीएमएचओ दिनेश खराड़ी ने बताया कि उदयपुर में अब तक 1397 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। जिनमें किसी भी तरह का कोई समस्या नहीं आई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें