पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डरा रहा कोरोना:कोरोना - फिर 2 मौतें, 99 नए रोगी, दिसंबर के 3 दिन में 8 मौतें, कुल केस 10 हजार के करीब

उदयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना मरीजों के साथ ही मौतों का सिलसिला भी नहीं थमने का नाम नहीं ले रहा। जिले में गुरुवार को 99 नए रोगी मिले और दो मरीजों की मौत हुई। दिसंबर के तीन दिन में ही 8 मरीजों की मौत के साथ मरने वालों की संख्या 167 पर पहुंच गई है। वहीं कुल संक्रमितों का आंकड़ा 9879 हो गया।

ईएसआईसी हॉस्पिटल में भर्ती न्यू भूपालपुरा निवासी 76 वर्षीय पुरुष और कानोड़ निवासी 70 वर्षीय पुरुष की निजी अस्पताल में मृत्यु हो गई। सीएमएचओ डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया कि नए मरीजों में 73 शहरी क्षेत्र और 26 ग्रामीण क्षेत्र के हैं। 2 चिकित्सक, 2 नर्सिंग स्टाफ, एक पुलिस कर्मी और 3 शिक्षकों सहित 8 वारियर्स में भी संक्रमण की पुष्टि हुई।

इनमें आरएनटी मेडिकल कॉलेज के 54 वर्षीय चिकित्सक, रिद्धि-सिद्धि अपार्टमेंट, सेक्टर 9 निवासी 40 वर्षीय चिकित्सक, धाऊजी की बाड़ी निवासी 49 वर्षीय नर्सिंग कर्मचारी, वीआईपी कॉलोनी निवासी 48 वर्षीय नर्स, पुलिस लाइन निवासी 30 वर्षीय पुलिसकर्मी, ऋषभदेव निवासी 51 वर्षीय शिक्षक, तितरड़ी निवासी 39 वर्षीय शिक्षिका और पीपली चौक, टेकरी निवासी 40 वर्षीय शिक्षक शामिल हैं।

वॉरियर बोले- मास्क-सोशल डिस्टेंस के साथ बरतें सावधानी, क्योंकि रिकवरी के बाद भी लंबे समय तक रहता है पोस्ट-कोविड का असर

1 लंबे समय तक मांसपेशियों में दर्द और सांस में दिक्कत

आरएनटी मेडिकल कॉलेज में जनरल सर्जरी विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. राजवीर सिंह मरीजों की सर्जरी करते हुए 19 अगस्त को संक्रमित हुए। पांच दिन तक आक्सीजन पर रहे और 30 अगस्त को डिस्चार्ज होने के बाद भी करीब 2 हफ्ते तक होम आइसोलेट रहे। इसके बावजूद लंबे वक्त तक मांसपेशियों मेें दर्द, खांसी, सांस में तकलीफ की शिकायतें रही।

रिकवरी के महीने भर बाद भी सांस की तकलीफ रही

आरएनटी में न्यूरोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ. तरुण रलोत भी रिकवरी के बाद लंबे समय तक कई समस्याओं से जूझते रहे। गत 12 सितंबर को पॉजिटिव आने के बाद एक दिन हॉस्पिटल में भर्ती और करीब 20 दिन होम आइसोलेट रहे। फिर भी महीने भर तक थकावट से परेशान रहे। डॉ. रलोत बताते हैं कि कमजोरी के चलते सीढ़ियां चढ़ना भी मुश्किल था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser