पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अप्रैल में आफत:उदयपुर में बेकाबू हुआ कोरोना, अब तक के सबसे अधिक 410 संक्रमित मिले

उदयपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लापरवाह लोगों को मास्क लगा समझाती उदयपुर पुलिस की महिला अधिकारी। - Dainik Bhaskar
लापरवाह लोगों को मास्क लगा समझाती उदयपुर पुलिस की महिला अधिकारी।

लेक सिटी उदयपुर में कोरोना संक्रमण भयावह रूप ले रहा है। दिनों-दिन कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। बुधवार को उदयपुर में अब तक के सबसे अधिक 410 पॉजिटिव सामने आए हैं। इसके बाद उदयपुर में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हजार 791 के आंकड़े पर पहुंच गई है।

214 संक्रमित औसतन राज मिल रहे

उदयपुर में अप्रैल महीना शुरू होते ही संक्रमित मरीजों की संख्या भी बेलगाम हो गई है। 1 अप्रैल को उदयपुर में 123 संक्रमितसामने आए थे, जो बढ़कर 2 अप्रैल को 136, 3 अप्रैल को 128, 4 अप्रैल को 137, 5 अप्रैल को 198, 6 अप्रैल को 367 और अब 7 अप्रैल को यह आंकड़ा बढ़कर 410 पर पहुंच गया है।

बढ़ा मरीजों का औसत आंकड़ा

इसके बाद उदयपुर में प्रतिदिन संक्रमित मरीजों का औसत भी बढ़कर 214 के आंकड़े पर आ गया है, जो अब तक का सबसे अधिक है। इससे पहले उदयपुर में फरवरी महीने में कोरोना से ग्रसित मरीजों का औसत घटकर 9 पर पहुंच गया था, लेकिन मार्च महीने के समाप्ति के साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों के ग्राफ में इजाफा हुआ, जिसके बाद अप्रैल में स्थिति बेकाबू जैसी हो गई है।

4 सरकारी अस्पतालों में 514 बेड बढ़ाए

अब 200 बेड के ESIC कोविड हॉस्पिटल में 175 गंभीर संक्रमित भर्ती हैं, जिनमें से 78 ऑक्सीजन और 21 वेंटिलेटर और 76 रोगी सामान्य बेड पर भर्ती हैं। कुल 175 बेड भर चुके हैं। MB और दाेनाें सैटेलाइट अस्पतालों में 314 बेड बढ़ाने से अब कुल 514 बेड हाे गए हैं और 339 बेड खाली हैं, हालांकि शहर में निजी अस्पतालों सहित कुल 1428 बेड खाली हैं। इनमें 864 सामान्य, 477 ऑक्सीजन और 128 वेंटिलेटर शामिल हैं।

बढ़ रहा है ग्राफ, जिलाधिकारी ने चेताया

उदयपुर कलेक्टर चेतन देवड़ा ने कहा कि शहर में दिन-प्रतिदिन संक्रमितों का ग्राफ बढ़ रहा है। आम जन की लापरवाही इसका प्रमुख कारण है।ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा जनता को समझाने के लिए कर्फ्यू के समय में परिवर्तन किया गया है। ऐसे में अगर अब भी उदयपुर की जनता नहीं समझी, तो जिला प्रशासन को मजबूरन और अधिक सख्त फैसले लेने पड़ेंगे। कलेक्टर ने कहा- पाबंदी बढ़ाने के साथ ही अब वैक्सीनेशन और टेस्टिंग दोनों ही बढ़ाई जा रही हैं। ताकि बढ़ते संक्रमण पर अंकुश लगाया जा सके।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें