पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना अपडेट:उदयपुर में कंट्रोल हुआ कोरोना, शुक्रवार को आए तीन संक्रमित, अब तक 55 हजार 196 स्वस्थ होकर लौटे घर

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना मरीजों का उपचार करते हेल्थ वॉरियर्स। - Dainik Bhaskar
कोरोना मरीजों का उपचार करते हेल्थ वॉरियर्स।

उदयपुर में कोरोना संक्रमण खात्मे की ओर बढ़ रहा है। शहर में शुक्रवार को 1 हजार 834 व्यक्तियों की कोरोना जाट करवाई गई थी। जिनमें से सिर्फ तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद उदयपुर में संक्रमण दर घटकर दशमलव 16% पर पहुंच गई है। जो उदयपुर में कोरोना काल के इतिहास में अब तक की सबसे कम है।

55196 ने जीती कोरोना से जंग

उदयपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम होने के साथ ही रिकवरी तक लगातार सुधर रही है। शुक्रवार को उदयपुर में कोरोनावायरस से ग्रसित 10 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे। जिसके बाद कुल रिकवर हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 55 हजार 196 के आंकड़े पर पहुंच गई है। जो कल संक्रमित मरीजों का 98% से भी अधिक है। वहीं एक्टिव केस की संख्या भी घटकर अब 182 ही रह गई है।

अब तक 729 की मौत

उदयपुर में कोरोना संक्रमण से शुक्रवार को 4 मरीजों की मौत हुई। जिसके बाद उदयपुर में संक्रमण से होने वाली मौत का कुल आंकड़ा 729 पर पहुंच गया है। इसके बाद चिकित्सा विभाग द्वारा मरीजों की मौत को रोकने के लिए अब टीकाकरण अभियान को शत-प्रतिशत सफल बनाने की तैयारी की जा रही है। जिसके तहत डोर टू डोर सैंपलिंग की तर्ज पर डोर टू डोर टीकाकरण अभियान जल्द ही शुरू किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...