पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Corona Was Controlled In Lakecity, 32 Infected Came On Saturday, After 3 Months The Infection Rate Decreased To Less Than 1%, 271 Returned Home After Recovering

बस, थोड़ा सा और संभल जाइये:दूसरी लहर के सबसे निचले स्तर पर कोरोना, संक्रमण दर घटकर पहुंची 1% से भी कम, इसे शून्य करने के लिए खुद से लड़ना होगा

उदयपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विक्ट्री साइन दिखाते हेल्थ वॉरियर्स। - Dainik Bhaskar
विक्ट्री साइन दिखाते हेल्थ वॉरियर्स।

लेकसिटी उदयपुर में भयावह रूप ले चुका कोरोना संक्रमण अब कंट्रोल होने लगा है। शनिवार को उदयपुर में 3 हजार 422 व्यक्तियों की कोरोना जांच हुई थी। इनमें से 3 हजार 390 की रिपोर्ट निगेटिव, जबकि 32 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद उदयपुर में संक्रमण दर घटकर 1% से भी कम पर पहुंच गई है। जो पिछले 3 महीने में अब तक की सबसे कम है।

54 हजार 77 संक्रमित स्वस्थ होकर लौटे घर

उदयपुर में कोरोना संक्रमण दर घटने के साथ ही रिकवरी रेट दिनों-दिन सुधर रही है। ऐसे में शनिवार को उदयपुर में 271 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर लौटे। जिसके बाद उदयपुर में कुल रिकवर हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 54 हजार 77 के आंकड़े पर पहुंच गई है। जबकि एक्टिव केस की संख्या घटकर अब 1107 पर ही रह गई है।

अब तक 689 की हुई मौत

उदयपुर में शनिवार को कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद 4 मरीजों की मौत हो गई। जिसके बाद उदयपुर में कुल मौत का आंकड़ा बढ़कर 689 पर पहुंच गया है। हालांकि पिछले कुछ दिनों के मुकाबले मौत के ग्राफ में भी अब कमी आने लगी है। ऐसे में अब देखना होगा उदयपुर में कोरोना संक्रमण पर अंकुश कब तक लग पाएगा।

खबरें और भी हैं...