पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:उदयपुर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, अब तक 83 की मौत 563 एक्टिव केस

उदयपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लेक सिटी उदयपुर में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या दिनोंदिन बढ़ रही है।

लेक सिटी उदयपुर में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या दिनोंदिन बढ़ रही है। शनिवार को भी उदयपुर में यही क्रम जारी रहा और कोरोनावायरस से ग्रसित 82 नए संक्रमित मरीज सामने आए। इसके बाद में उदयपुर में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 8144 के आंकड़े पर पहुंच गई है। उदयपुर में शनिवार को आए संक्रमित मरीजों में से 69 मरीज उदयपुर के शहरी, जबकि 13 उदयपुर के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले हैं। इनमें से 49 नए स्थानों पर कोरोनावायरस से मरीज मिले हैं जबकि, 6 कोरोनावायरस वारियर्स और 27 पूर्व में आए संक्रमित मरीजों के नजदीकी संपर्क में आने वाले लोग हैं।

अब तक 83 की मौत, 7498 स्वस्थ होकर लौटे घर

उदयपुर में शनिवार शाम तक कोरोनावायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या बढ़कर 8144 के आंकड़े पर पहुंच गई है। इनमें से अब तक 83 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, 7498 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। ऐसे में अब उदयपुर में कोरोना संक्रमण के 563 मामले ही एक्टिव बचे हैं।

19 जनवरी तक लागू हुई धारा 144, शादी में भी 100 से ज्यादा मेहमान बुलाने पर लेनी होगी अनुमति

उदयपुर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओपी बुनकर ने बताया कि शहर में लगातार बढ़ते कोरोनावायरस 19 जनवरी तक धारा 144 लागू कर दी गई है। ऐसे में जो भी व्यक्ति धारा 144 की पालना नहीं करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही शादी समारोह में भी 100 से अधिक व्यक्ति बुलाने पर अब जिला प्रशासन द्वारा अनुमति लेना अनिवार्य है। ऐसा नहीं करने पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें