पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:कोरोना की अंधाधुंध स्पीड; 410 नए रोगी, 4 मौतें, संक्रमण 15 दिन में 3 से बढ़कर 17%

उदयपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उदयपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते जहां प्रशासन बंदिशें बढ़ता जा रहा है, वहीं आमजन की लापरवाहियों के चलते महामारी नित नए रिकॉर्ड बनाते हुए तेज रफ्तार से दौड़ रही है। बुधवार को कोरोना काल के एक साल के इतिहास में पहली बार रिकॉर्ड 410 नए संक्रमित मरीज मिले हैं।

इनमें 308 शहरी और 102 ग्रामीण हैं। इसके साथ ही एक्टिव केस भी 2000 का आंकड़ा पार कर 2047 हो गए। वहीं, ईएसआईसी हॉस्पिटल में भर्ती चांदपोल निवासी 65 वर्षीय पुरुष की सहित चार संक्रमितों की मौत हो गई। अब तक 230 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। हालात इतने बेकाबू हो गए हैं कि पिछले 15 दिन में संक्रमण दर साढ़े तीन फीसदी से बढ़कर 17 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

वहीं, शहर के हर एरिया में एक्टिव केस हैं। शहरी क्षेत्र में 1308 एक्टिव केस हैं तो गिर्वा ब्लॉक में 231 और बड़गांव में 169 केस हैं। सबसे कम एक्टिव केस लसाड़िया और कोटड़ा में 1-1 हैं। कोरोना की रफ्तार इतनी तेज है कि अप्रैल महीने के सात दिनों में ही 1499 मरीज सामने आ चुके हैं, यह मार्च महीने से 200 ज्यादा है। मार्च के पूरे महीने में 1299 मरीज सामने आए थे। मार्च में जहां रोजाना औसतन 41 मरीज सामने आ रहे थे, वहीं अप्रैल में रोज औसतन 214 मरीज आ रहे हैं।

हिरणमगरी, सूरजपोल, प्रतापनगर सहित कई काॅलाेनियाें के इलाकों में 14 दिन का कर्फ्यू
कलेक्टर के निर्देश पर प्रतापनगर, सूरजपोल, अंबामाता और गिर्वा क्षेत्र की कई कॉलोनियों के छोटे-छोटे इलाकों में 7 अप्रैल की मध्य रात से कर्फ्यू लगा दिया गया। यह 20 अप्रैल की मध्य रात तक प्रभावी रहेगा।

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (शहर) अशोक कुमार ने हिरणमगरी में राजेंद्र सिंह चुंडावत रिटायर्ड आरपीएस वाली गली से पार्षद रमेश जैन के मकान तक, न्यू विद्यानगर सेक्टर 4, मंगलमूर्ति कॉम्प्लेक्स के पास एरिया सेक्टर-4, टैगोर नगर बीएसएनएल ऑफिस वाली गली, जीएल सांखला के मकान से सूरजमल के मकान तक की गली, कमला जैन, पंकज जैन के पास वाली गली से देवीलाल जैन घासा वाले के मकान तक महावीर कॉलोनी सेक्टर-4, साईंबाबा मंदिर से सिंगल हॉस्पिटल वाली रोड सेक्टर-5 और घनश्याम शर्मा का मकान, लता शर्मा वकील वाली गली शांतिनगर सेक्टर-5 में निषेधाज्ञा।

प्रतापनगर: धूलकोट चौराहे के पास मेन रोड से बाहुबली कॉलोनी तक, जयश्री कॉलोनी में गली एल 2 सम्पूर्ण, शारदा नगर से शिव मंदिर तक, विद्या विहार कॉलोनी से उत्तरी सुंदरवास में पालीवाल हाउस तक सम्पूर्ण गली, नवदीप स्कूल वाली संपूर्ण गली पायड़ा, रॉयल कोचिंग सेंटर विवि रोड वाली सम्पूर्ण गली पायड़ा, सम्पूर्ण सरकारी क्वार्टर एमएलएसयू कैंपस विवि रोड में निषेधाज्ञा।
सूरजपोल: सूरजपोल थानान्तर्गत जवाहर नगर में 12बी मकान के दायीं और बायीं ओर का क्षेत्र व माछला मगरा स्कीम रेलवे गेट मकान नंबर 1क 10 के दायीं-बायीं के क्षेत्र में निषेधाज्ञा लगाई गई।
अंबामाता: देवाली, विद्याभवन गर्ल्स हॉस्टल, चांदपोल व नगर परिषद कॉलोनी के प्रभावित क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लगाई। उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध धारा-188 में अभियोग चलाए जा सकेंगे।
गिर्वा: गिर्वा एसडीएम डॉ. सौम्या झा ने सविना थानांतर्गत रोशन नगर में ग्रामीण पुराना बैंक की गली के दोनों तरफ, ई-ब्लॉक सेक्टर-14 के गुरुद्वारे के पीछे की घाटी व गली के अंत में किराणा की दुकान के पास, जी ब्लॉक सेक्टर-14 के मकान नंबर 125 के सामने व सेक्टर-9 सिंगल स्टोरी ईडाणेश्वर दूध डेयरी के सामने व मकान नंबर 592 तंवर हाउस के सामने प्रभावित निषेधाज्ञा लगाई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें