पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:फाइनल ईयर की परीक्षाएं नहीं कराने, पिछली कक्षा से 10 प्रतिशत ज्यादा अंक देने की मांग

उदयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सुविवि के छात्रनेताओं ने कोरोना संक्रमण के चलते शुक्रवार को कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह को ज्ञापन देकर यूजी-पीजी फाइनल ईयर और फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं नहीं कराने, स्टूडेंट्स के गत वर्ष के परिणामों को देखकर 10% ज्यादा अंक देकर रिजल्ट घोषित कराने की मांग की। इससे पहले सुविवि के प्रशासनिक भवन के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया गया। ज्ञापन में बताया गया है कि विश्वविद्यालय की सीओडी मीटिंग में छात्रों से 50% परीक्षा शुल्क लेने का निर्णय लिया गया है।

यह कोरोना संक्रमण के इस काल छात्रों के साथ घोर अन्याय है। ऐसे में छात्रों से परीक्षा शुल्क नहीं लेकर परिणाम घोषित किया जाए। बिना परीक्षाओं के परीक्षा शुल्क लेना छात्रों के साथ सरासर नाइंसाफी है। विश्वविद्यालय प्रशासन को कई बार फीस कम करने के के लिए ज्ञापन दिए गए, जिसमें उन्होंने कोई भी फीस कम नहीं की है। इस बार भी फीस कम करने की मांग रखी है। विश्वविद्यालय प्रशासन को चेतावनी दी है कि यदि मांगें नहीं मानी तो छात्र उग्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे, जिसकी जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन की रहेगी।

इस दौरान कला महाविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह देवड़ा, विज्ञान महाविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष चिराग चौधरी, पूर्व अध्यक्ष भाग्योदय सोनी, वाणिज्य महाविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष शैलेश कटारिया, उपाध्यक्ष अरविंद राजावत आदि मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें