पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:खाद्य सुरक्षा के तहत दिया जाने वाला राशन निशुल्क देने की मांग

उदयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ऐपवा और एक्टू ने राशन के मुद्दे पर रसद अधिकारी काे मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। ऐपवा की राज्य सचिव सुधा चौधरी ने बताया कि दिहाड़ी मजदूर, छोटे व्यवसायी इस समय काम-धंधे को लेकर जूझ रहे हैं। खाद्य सुरक्षा के तहत दिया जाने वाला राशन मात्र 2-3 महीने बाद ही फिर से 5 किलो प्रति व्यक्ति कर दिया, साथ ही पूर्व की तरह उसका पैसा भी लिया जा रहा है।

इसका कारण केंद्र के कोटे का घोषणा के बाद भी गेहूं नहीं आना बताया जा रहा है। राज्य सरकार से मांग है कि लॉकडाउन के दौरान जिस तरह निशुल्क 10 किलो गेहूं प्रति व्यक्ति दिए गए, उसे ही जारी रखा जाए। ऐपवा की फरहत बानो ने कहा कि राज्य सरकार खाद्य सुरक्षा से बाहर के लोगों के लिए रजिस्ट्रेशन पूरी तरह खोलें। ऐक्टू राज्य सचिव सौरभ नरुका ने कहा कि बेरोजगारी रिकॉर्ड स्तर पर हैं और मजदूरों के हाथ में काम नहीं है।

इस स्थिति में सरकारी राशन में सिर्फ गेहूं और 1 किलो दाल पर्याप्त नहीं है। भाकपा-माले के जिला सचिव कामरेड चंद्रदेव ओला ने बताया कि की धरातल पर कई जरूरतमंदाें के राशन कार्ड अाॅनलाइन नहीं हाेने अाैर अन्य तकनीकी समस्याअाें से नियमित राशन नहीं मिल रहा है। इस मौके भाकपा-माले के राज्य कमिटी सदस्य शंकरलाल चौधरी, शमीम आदि मौजूद थे।

मजदूर संघ का सरकार जागो सप्ताह 24 से 

उदयपुर. भारतीय मजदूर संघ राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक हुई। जिला मंत्री प्रतीक सिंह राणावत ने बताया कि बैठक में 24 से 30 जुलाई तक सरकार जागो सप्ताह मनाकर आंदोलन का निर्णय लिया गया। अध्यक्षता संघ के प्रदेशाध्यक्ष बिशन सिंह तंवर ने की। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष अमर सिंह सांखला, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष विजय सिंह चौहान, प्रदेश सह संगठन मंत्री भवानी सिंह शक्तावत मौजूद थे। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें