पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सांसद CP जोशी ने रेल मंत्री से की मुलाकात:कोरोना काल के बाद बंद ट्रेनों का संचालन फिर शुरू करने की रखी मांग, बोले- बेपटरी हो गया है पर्यटन व्यवसाय

उदयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांसद सीपी जोशी ने की रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात। - Dainik Bhaskar
सांसद सीपी जोशी ने की रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात।

कोरोना संक्रमण के बाद उदयपुर संभाग में रेलगाड़ियों का संचालन बे-पटरी हो गया था। जिसको लेकर चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने दिल्ली में केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। सांसद ने केन्द्रीय मंत्री को बताया कि कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के बाद ट्रेनों का संचालन बन्द कर दिया गया था। इनमें से कुछ बहाल हुई हैं। लेकिन कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनों का नियमित संचालन नहीं होने से मेवाड़ वासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

रेलमंत्री से मुलाकात के दौरान सांसद जोशी ने रतलाम-यमुनाब्रिज हल्दीघाटी पैसेंजर, मेरठ-मंदसौर लिंक एक्सप्रेस, चित्तौड़गढ़-उदयपुर पैसेंजर, उदयपुरसिटी-जयपुर सुपरफास्ट हॉलीडे एक्सप्रेस, मावली-मारवाड़ मीटरगेज पैसेंजर ट्रेन के साथ ही लम्बी दूरी वाली ट्रेनों में मैसूर-उदयपुरसिटी पैलेस क्वीन हमसफर एक्सप्रेस, राजस्थान हमसफर एक्सप्रेस, उदयपुर सिटी-दिल्ली सराय रोहिल्ला, उदयपुरसिटी-पाटलीपुत्र हमसफर ट्रेन, उदयपुरसिटी-कामाख्या कवि गुरु एक्सप्रेस, अजमेर-रामेश्वरम हमसफर एक्सप्रेस को बहाल करने की मांग की। वहीं उदयपुर से अमृतसर के लिए नई ट्रेन शुरू करने की भी मांग की।

बता दें कि कोरोना संक्रमण का सीधा असर रेलगाड़ियों के संचालन पर पड़ा था। इस दौरान कई ट्रेनों का संचालन बंद हो गया था। जिसकी वजह से उदयपुर में पर्यटकों की आवाजाही भी कम होने लगी थी। वहीं अब रेलगाड़ियों के संचालन के साथ थी झीलों के शहर में फिर से पर्यटकों की रौनक लौटने लगी है।

खबरें और भी हैं...