पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पसोपेश में विभाग:डॉक्टर ने मांगी 6 दिन की छुट्‌टी, कहा- दिल्ली जाकर धरना दे रहे किसानों का उपचार करूंगा

उदयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पसोपेश में विभाग : सीएमएचओ बोले- मैं कुछ नहीं कर सकता, उच्चाधिकारियों से राय लूंगा

बड़गांव सीएचसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक शर्मा ने दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानों को निशुल्क चिकित्सकीय सेवा देने के लिए 6 दिन का अवकाश मांगा है। अर्जी पर सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने कुछ भी कर पाने में खुद को असमर्थ बताया। उन्होंने कहा कि वे उच्चाधिकारियों से राय लेंगे। डॉ. शर्मा ने पत्र में लिखा है कि वे दिल्ली सीमा पर धरना दे रहे किसानों को मानवता के नाते चिकित्सा सेवा देना चाहते हैं और निजी स्तर पर एक लाख रुपए की दवाइयां बांटना चाहते हैं।

डॉ. शर्मा ने किसी राजनीतिक व धरने-आंदोलन में भाग नहीं लेने का भरोसा दिलाते हुए 9 से 12 दिसंबर तक आकस्मिक अवकाश और मुख्यालय छोड़ने की अनुमति मांगी है। पत्र के बाद सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी सहित संभाग स्तर के चिकित्सा अधिकारियों में खलबची मच गई।

सीएमएचओ डॉ. खराड़ी ने कहा है कि इस तरह पहली बार किसी डॉक्टर ने आकस्मिक अवकाश और मुख्यालय छोड़ने की अनुमति मांगी है। इसे सीधे तौर पर स्वीकार करने में वे असमर्थ हैं। वे गुरुवार को प्रदेश स्तर के आला अधिकारियों से अवकाश सलाह या आदेश लेंगे। दूसरी ओर, डॉ. शर्मा का कहना है कि लाखों किसान इस हाड़ कंपाने वाली सर्दी में खुले आसमान के नीचे सात दिन से डटे हैं। किसानों की इस पीड़ा ने उनकी बेचैनी बढ़ा दी है। बता दें, डॉ. शर्मा इससे पहले कई बार प्रदेशभर के डॉक्टर्स के हड़ताल पर जाने के दौरान मरीजों का इलाज करने की वजह से सुर्खियों में रह चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser