पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

RAS भर्ती 2018 में युवाओं का परचम:लगन और कड़ी मेहनत के बूते प्रतिभाओं ने किया कमाल, कोई पहले तो कोई तीसरे प्रयास में बना RAS

उदयपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वर्षा कुंवर गहलोत - Dainik Bhaskar
वर्षा कुंवर गहलोत

राजस्थान प्रशासनिक सेवा 2018 के परिणाम जारी हो गए हैं। जिसमें उदयपुर के बड़ी की रहने वाली वर्षा कुंवर गहलोत ने 73 वीं रैंक हासिल की है। वर्षा ने इससे पहले साल 2016 में भी RAS परीक्षा दी थी। लेकिन तब वर्षा महज 14 अंकों से रह गई थी। लेकिन इस बार वर्षा ने अपनी कमजोरी पर जीत हासिल करते हुए प्रदेशभर में 73 वीं रैंक हासिल की है।

उदयपुर के बड़ी गांव की बेटी के RAS बनने पर गांव में खुशी का माहौल था। बड़ी संख्या में परिजनों के साथ ग्रामीण वर्षा का स्वागत करने उनके घर पहुंचे। इस दौरान किसी ने वर्षा को फूल मालाओं से लाद दिया। तो किसी ने उनका उपर्णा ओढ़ाकर स्वागत किया। बता दें कि वर्षा के पिता उदयपुर के टीबी हॉस्पिटल में सहायक नर्सिंग अधीक्षक के पद पर कार्यरत हैं। वहीं उनकी माता मदार सरकारी स्कूल में टीचर है।

गार्गी शर्मा
गार्गी शर्मा

वहीं उदयपुर की रहने वाली गार्गी शर्मा भी राजस्थान प्रशासनिक सेवा भर्ती परीक्षा में चयनित हुई है। गार्गी कि प्रदेशभर में 142 वीं रैंक बनी है। जिसके बाद उनके घर में खुशी का माहौल है। बता दें कि गार्गी के पिता आयुर्वेद यूनिवर्सिटी में एसोसिएट प्रोफेसर हैं। वहीं माता B.Ed कॉलेज में प्रिंसिपल के पद पर कार्यरत है। गार्गी ने बताया कि पहले अटेम्प्ट में RAS एग्जाम क्लियर करने के बाद अब वह भविष्य में IAS एग्जाम की तैयारी करेंगी।

रविंद्र सिंह राव
रविंद्र सिंह राव

इसके साथ ही गोगुंदा के रहने वाले व्याख्याता रविंद्र सिंह राव का भी RAS भर्ती परीक्षा में चयन हुआ है। रविंद्र ने 2018 TSP श्रेणी में 22 वीं रैंक मिली है। इसके बाद रविंद्र के घर के साथ ही उनके गांव में खुशी का माहौल है।

नरेंद्र सिंह राव
नरेंद्र सिंह राव

वहीं उदयपुर के सायरा निवासी नरेंद्र सिंह राव का भी RAS भर्ती परीक्षा में चयन हुआ है। नरेंद्र की टीएसपी श्रेणी में 14 वी रैंक बनी है। बता दें कि इससे पहले नरेंद्र दो बाहर RAS परीक्षा दे चुके हैं। लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली थी। इसके बाद उन्होंने हार नहीं मानी और तीसरी बार में नरेंद्र का राजस्थान प्रशासनिक सेवाओं में चयन हुआ है।

खबरें और भी हैं...