पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लेकसिटी में काेराेना संक्रमण का असर पर्यटन पर:काेराेना की सख्त गाइडलाइन का असर; फरवरी की तुलना में 26 हजार कम पर्यटक लेकसिटी घूमने आए

उदयपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मार्च 2020 की तुलना में मार्च 2021 में 17 हजार ज्यादा पर्यटक आए

लेकसिटी में काेराेना संक्रमण का असर पर्यटन पर दिखने लगा है। शहर में जहां फरवरी में 76 हजार से ज्यादा पर्यटक घूमने आए थे। वहीं मार्च में काेराेना गाइडलाइन में सख्ती के चलते 50 हजार पर्यटक घूमने आए हैं। एक माह में करीब 26 हजार के करीब पर्यटक कम हाे गए हैं। हालांकि 2020 में मार्च में 33 हजार पर्यटक घूमने आए थे।

इस हिसाब से मार्च में पिछले साल की तुलना में करीब 17 हजार पर्यटक बढ़े हैं। पर्यटन से जुड़े व्यवसायाें का कहना है कि काेराेना गाइडलाइन में सख्ती के चलते अभी पर्यटकाें का पगफेरा कम हु़आ है। हालांकि उदयपुर देशभर में पर्यटकों की पहली पसंद है। इसलिए जैसे ही हालात वापस से थाेड़े ठीक हाेंगे, पर्यटक वापस आना शुरू हाे जाएंगे।
2021 में पर्यटकों की संख्या
नए साल की शुरुआत में लेकसिटी आने वाले पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ था, लेकिन फरवरी में इनकी संख्या करीब 11 हजार कम हो गई और मार्च में यह 25 हजार कम हो गई।

  • 2020 में मार्च माह 33551 पर्यटक आए थे
  • 2019 में मार्च माह 92503 पर्यटक आए थे

गर्मी में कम हो जाते हैं पर्यटक
लेकसिटी में मार्च महीने के बाद पर्यटकों की संख्या में कमी आ जाती है, जो मानसून शुरू होने तक रहती है। मानसून में हरियाली छाते ही पर्यटक फिर आने लगते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें