पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Entrance Of Common People Stopped, Tents And Barricades For Army Recruitment, 80 Buses Were Also Transported.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेलगांव सेना के हवाले:आम लोगों का प्रवेश बंद, सेना भर्ती के लिए टेंट और बेरिकेड्स लगाए, लाने-ले जाने 80 बसें भी लगाई

उदयपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खेलगांव के बाहर सर्विसलेन पर एक किमी में 12 रैन बसेरे और 100 शौचालय बनाए, रात 2 बजे रिपोर्टिंग, सुबह 4 बजे होगी दाैड़

खेलगांव में 8 फरवरी से 27 फरवरी तक चलने वाली सेना भर्ती रैली के लिए आर्मी और प्रशासन की तरफ से तैयारियां पूरी कर ली हैं। अब खेलगांव में 28 फरवरी तक पास जारी स्टाफ के अलावा किसी भी आम व्यक्ति का प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इधर, पुलिस की तरफ से भी सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने जिले से 500 और संभाग से 200 पुलिसकर्मी रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, शहर से खेलगांव जाने वाले राेड के चौराहों और खेलगांव के बाहर तैनात हाेंगे।

आरटीओ से भैरवगढ़ राेड काे ब्लाॅक कर दिया जाएगा। वहीं खेलगांव के अंदर वीआईपी मेस, साधारण मेस, 400 मीटर का रनिंग ट्रैक लगभग बनकर तैयार हाेगा गया हैं। बता दें कि रैली के लिए करीब 65000 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, इसमें प्रतिदिन 4000 के आने की संभावना हैं। इसको लेकर विभिन्न तरह की तैयारियां पूरी कर ली है। टेंट सहित बल्लियां लगा दी है।

सेना भर्ती में आने वाले अभ्यर्थियों का पहले जांचा जाएगा टेंपरेचर, ज्यादा आने पर वेटिंग में जाएंगे

अधिकारियाें ने बताया कि 7 फरवरी काे ही अभ्यर्थियों का आना शुरू हाे जाएगा। सभी अभ्यर्थियों काे रात 2 बजे से पहले ही खेलगांव में रिपोर्टिंग करनी हाेगी। अभ्यर्थियों का टैंपरेचर जांचना हाेगा। इसमें किसी का ज्यादा आया ताे उसे वेटिंग में रखा जाएगा। फिर 4 बजे दौड़ शुरू हाेगी। अभ्यर्थियों के आने के बाद उनके रुकने के लिए खेलगांव के बाहर एक किमी दायरे में 12 रैन बसेरे बनाए हैं, इसमें अभ्यर्थी रुकेंगे। साथ ही 100 शौचालय भी बनाए हैं।

दौड़ में चयनित को ही अंदर रखेंगे, बाकी को वापस जाना होगा

अधिकारियाें ने बताया कि 1600 मीटर की दौड़ 6 मिनट में पूरी करनी हाेगी। जाे अभ्यर्थी ऐसा कर पाया, उसे ही आगे की परीक्षा के लिए अंदर रखेंगे। चयनित नहीं होने पर दूसरे गेट से बाहर भेज देंगे। बाहर करीब 80 बसें खड़ी की जाएगी, इसमें अभ्यर्थियों काे जहां जाना हैं, वे जा पाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें