पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घट रही कोरोना की हैसियत:सितंबर में रोज औसत 90 नए केस, अब 45

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सितंबर की तुलना में इस माह संक्रमण आधा, रिकवरी रेट भी 80 से बढ़कर 95 प्रतिशत हुई
  • अब अक्टूबर में हरदिन औसत 45 राेगी ही मिल रहे हैं

दिवाली से पहले ही त्योहारी सीजन में राहत की खबर है। उदयपुर में कोरोना के एक्टिव मरीजों का आंकड़ा तीन माह बाद फिर दो सौ से नीचे चला गया है।

इसके अलावा सितंबर की तुलना में इस माह संक्रमण भी आधा रह गया है। सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी बताते हैं कि उदयपुर में सितंबर में राेज औसत 90 केस मिले।

अब अक्टूबर में हरदिन औसत 45 राेगी ही मिल रहे हैं। कोविड हॉस्पिटल में सितंबर में रोज औसत 25 गंभीर संक्रमितों को भर्ती किया गया। अक्टूबर में यह आंकड़ा 12 का है। अब उदयपुर में सिर्फ 178 एक्टिव केस बचे हैं।

इससे पहले गत 27 जुलाई को भी एक्टिव केस 176 थे। 178 में से भी एसिंप्टोमैटिक 79 रोगी होम आइसोलेट हैं। सिर्फ 99 रोगी कोविड हॉस्पिटल सहित निजी अस्पतालों में भर्ती हैं।

2 संक्रमितों की मौत, 45 नए केस मिले
ईएसआईसी कोविड हॉस्पिटल में रविवार को कानोड़ निवासी 56 वर्षीय पुरुष और सिंधी बाजार निवासी 62 वर्षीय पुरुष की रविवार को मौत हो गई। वहीं 45 नए केस मिले। अब तक 141 संक्रमितों की जान जा चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें