पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयड़ इलाके के कारखाने में लगी भीषण आग:पांच दमकल, 40 कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू, लाखों का माल जलकर राख

उदयपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भीषण आग में लाखों का माल जलकर हुआ राख। - Dainik Bhaskar
भीषण आग में लाखों का माल जलकर हुआ राख।

उदयपुर की आयड़ मेन रोड स्थित आयड़ संग्रहालय के सामने ड्रम बनाने के कारखाने में सोमवार देर रात आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि कुछ ही देर में उसने विकराल रूप ले लिया। जिसके बाद सड़क से गुजर रहे लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस प्रशासन और फायर ब्रिगेड टीम को दी। घटना के कुछ ही देर बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने पांच दमकल की मदद से आग पर काबू पाया।

आग बुझाते नगर निगम के फायर शाखा के कर्मचारी।
आग बुझाते नगर निगम के फायर शाखा के कर्मचारी।

अग्निशमन अधिकारी राकेश व्यास ने बताया कि कारखाने में ऑयल से भरे ड्रम का स्टोरेज भी किया जाता था। ऐसे में कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया था। लेकिन फायर शाखा के 40 दमकल कर्मियों ने 1 घंटे में आग पर काबू पा लिया है। व्यास ने बताया कि आगजनी की इस घटना में लाखों का माल जलकर राख हो गया है ऐसे में अब फायर शाखा की टीम मंगलवार को मौका मुआयना कर कारखाने के दस्तावेजों की भी जांच करेगी।

मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी।
मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी।

आयड़ इलाके में हुई आगजनी की घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल फैल गया। इस दौरान डर से लोग अपने घरों से बाहर आ गए। हालांकि गनीमत रही कि इस दौरान किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई।

आसमान में उठती भीषण आग की लपटें।
आसमान में उठती भीषण आग की लपटें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें