पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खदान के पानी में 5 बच्चे डूबे, 2 की मौत:दो दोस्त साथ नहाने पानी में गए थे, दोनों डूबने लगे तो तीन बचाने पहुंचे, पांचों डूबने लगे; ग्रामीणों ने तीन को बचाया

उदयपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटना की जानकारी लेती पुलिस। - Dainik Bhaskar
घटना की जानकारी लेती पुलिस।

उदयपुर जिले के भेसड़ा खुर्द इलाके में खदान में नहाने गए 2 बच्चों की डूबने से मौत हो गई। शनिवार देर रात तक ग्रामीणों ने अपने स्तर पर ही शव तलाश कर बाहर निकाले। ये बच्चे अपने तीन अन्य दोस्तों के साथ खदान में भरे पानी में नहाने पहुंचे थे।

दरअसल, पत्थरों की खदान में पांचों बच्चे नहाने गए। इसी दौरान ज्यादा गहराई में जाने से लीला और नरेश डूबने पर चिल्लाने लगे। इस पर पवन और दो दूसरे बच्चे उन्हें बचाने के लिए खदान में आगे गए। गहराई ज्यादा होने से वे भी डूबने लगे। बच्चों की चिल्लाने की आवाज सुनकर ग्रामीण जमा हो गए। डूब रहे तीन बच्चों को ग्रामीणों ने बाहर निकाल लिया। लीला और नरेश नहीं मिले। ग्रामीण अपने स्तर पर ही करीब दो घंटे तक तलाश करते रहे। देर शाम को शवों के मिलने के बाद ग्रामीणों ने खेमली सीएससी पहुंचाया। लीला (14) पुत्री मोहन गमेती और नरेश (10) पुत्र मांगीलाल गमेती को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया।

रविवार को पुलिस ने खेमली ​पीएससी में शवों का पोस्टमार्टम करवाया। गांव में मासूम बच्चों की मौत के बाद मातम है। सामने आया है कि ये बच्चे पहले भी अक्सर खदान में नहाने जाया करते थे। शनिवार को बारिश के बाद खेलते-खेलते ये खदान पर पहुंचे थे। सभी बच्चों के माता-पिता उसी इलाके में मजदूरी करते हैं। बता दें कि एक सप्ताह पहले मंगलवाड़ क्षेत्र में डूबने से 5 बच्चों की मौत हो गई थी।

इनपुट - नारायण मेघवाल।

खबरें और भी हैं...