• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Follow the physical distance in the RTO office DL will be made only after health check up, will give admission 15 minutes before the scheduled time.

लॉकडाउन 4 / आरटीओ ऑफिस में फिजिकल डिस्टेंस के पालन -स्वास्थ्य जांच के बाद ही डीएल बनाएंगे, तय समय से 15 मिनट पहले प्रवेश देंगे

Follow the physical distance in the RTO office - DL will be made only after health check up, will give admission 15 minutes before the scheduled time.
X
Follow the physical distance in the RTO office - DL will be made only after health check up, will give admission 15 minutes before the scheduled time.

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

उदयपुर. कोरोना महामारी के चलते करीब दो महीने बाद अब प्रादेशिक परिवहन कार्यालय को नई गाइडलाइन के तहत खोलने के लिए नई व्यवस्थाएं लागू कर दी गई हैं। अब आरटीओ ऑफिस में विभिन्न कामों के लिए आने वाले लोगों को कदम-कदम पर फिजीकल डिस्टेंसिंग, शारीरिक स्वास्थ्य और स्वच्छता की गाइडलाइन को फॉलो करना होगा। आवेदकों को तय समय से 15 मिनट पहले ही कार्यालय में एंट्री दी जाएगी।
नई व्यवस्थाओं का शनिवार को आरटीओ प्रकाश सिंह राठौड़ ने जायजा लिया। बदली व्यवस्था के तहत अब ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वाले आवेदक को ऑनलाइन टेस्ट के दौरान गोल घेरे में खड़े होकर विकल्प बताने होंगे। आवेदक के बताए गए विकल्पों के सामने वाले बटनों को टच स्क्रीन पर कार्मिक दस्ताने पहन कर दबाएंगा। ऑनलाइन टेस्ट एक बार में एक ही व्यक्ति से लिया जाएगा। हॉल में चार कुर्सियों में से सिर्फ एक पर ही आवेदकों को बैठने दिया जाएगा। शेष तीन-तीन कुर्सियों पर फिजीकल डिस्टेंस के तहत नहीं बैठने के कागज चस्पा कर दिए गए हैं। कार्यालय के बाहर लोगों को खड़ा करने के लिए गोल घेरे बना दिए गए हैं। आरटीओ राठौड़ ने बताया कि फिलहाल प्रतिदिन 90 लाइसेंस बनाए जाएंगे। इसके बाद संख्या बढ़ाई जाएगी। लाइसेंस के लिए आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन करने होंगे। इसके बाद कार्यालय से उन्हें फोन पर आने की सूचना दी जाएगी। कंटेनमेंट जोन और कर्फ्यू एरिया के आवेदकों को लाइसेंस नहीं बनाए जाएंगे।   

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना