• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • For The First Time Due To Corona, Students Did Not Get International Placement, Maximum Package Of 36 Lakhs, Highest Placements In Banking finance

IIM उदयपुर प्लेसमेंट पर कोरोना का असर:पहली बार नहीं मिले इंटरनेशनल ऑफर, 281 में से 270 छात्रों को मिला जॉब; अधिकतम पैकेज 36 लाख

उदयपुर2 महीने पहलेलेखक: निखिल शर्मा

IIM उदयपुर के 2019-21 बैच की फाइनल प्लेसमेंट रिपोर्ट आ गई है। इस बैच के 281 स्टूडेंट्स में से 270 स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट हो गया है, जबकि 6 स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट नहीं हो सका। कोविड-19 के चलते ऐसा पहली बार हुआ जब छात्रों को इंटरनेशनल ऑफर्स नहीं मिल पाए। आमतौर पर हर साल इस प्रोसेस में छात्रों को इंटरनेशनल ऑफर भी मिलते हैं। ऐसा पहली बार हुआ कि सभी छात्रों को सिर्फ डोमेस्टिक प्लेसमेंट ही मिला।

रिपोर्ट में सामने आया कि इस बैच के 281 में से 276 छात्र आईआईएम कैंपस प्लेसमेंट में शामिल हुए थे। 5 स्टूडेंट्स कैंपस के बाहर के थे।

बैंकिंग, फाइनेंशियल सेक्टर में सबसे ज्यादा प्लेसमेंट्स हुए
इन स्टूडेंट्स में से सबसे ज्यादा 80 स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट बैंकिंग, फाइनेंशियल और इंश्योरेंस सेक्टर में हुआ है। वहीं 76 स्टूडेंट्स का चयन इंफॉरमेशन टेक्नोलॉजी सेक्टर में हुआ। इसके अलावा मैन्युफैक्चरिंग, एनर्जी और इंजीनियरिंग सेक्टर में 32, कंसल्टिंग और ई-कॉमर्स में 25-25 स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट हुआ। इसके अलावा एजुकेशन, एफएमसीजी, लॉजिस्टिक्स और मीडिया सहित अन्य सेक्टर्स में भी छात्रों को जॉब मिला है।

सबसे ज्यादा 75 प्लेसमेंट मुंबई में, 65 बेंगलुरु में हुए
सबसे ज्यादा 75 छात्रों का मुंबई में प्लेसमेंट हुआ। वहीं 65 छात्रों का बैंगलुरू में हुआ। इसके अलावा एनसीआर में 46, पुणे में 26 और चेन्नई में 21 छात्रों को जॉब मिला।

36 लाख का अधिकतम पैकेज, न्यूनतम पैकेज 7 लाख
आईआईएम के प्लेसमेंट में सबसे अधिक पैकेज 35.47 लाख का रहा। छात्रों को अधिकतम पैकेज बैंकिंग, फाइंनेंस और मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में मिला है। इस प्रोसेस में मिनिमम पैकेज 7 लाख रुपए रहा। लॉजिस्टिक्स सेक्टर में सबसे छोटा पैकेज छात्रों को मिला। छात्रों को सबसे अच्छे पैकेज मुंबई, एनसीआर और बेंगलुरु में मिले हैं।

इन बड़ी कंपनियों में हुए प्लेसमेंट
इस प्लेसमेंट में आदित्य बिरला कैपिटल, बीएनवाय मैलन, गोल्ड मैन शैस, आईसीआईसीसीआई, आईआईएफएल, टाटा, वैल्स फार्गो, जॉल्व, डिलॉइट, एर्नेस्ट एंड यंग, अमेजन, बायजूस, फ्लिपकार्ट, पेटीएम, जोमैटो, अडानी, अमूल, पिडिलाइट, जायडस, जैनपेक्ट, इंफोसिस, सैमसंग ग्लोबल, टेक महिंद्रा, शाओमी, डेल्हिवरी सहित कई अहम कंपनियों में छात्रों को जॉब ऑफर हुए।

खबरें और भी हैं...