पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उदयपुर में कंट्रोल हो रहा कोरोना:बुधवार को आए चार संक्रमित, मौत के आंकड़े पर लगा विराम; अब सिर्फ 40 संक्रमित

उदयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना टेस्ट करते हेल्थ वर्कर। - Dainik Bhaskar
कोरोना टेस्ट करते हेल्थ वर्कर।

लेकसिटी उदयपुर में कोरोना संक्रमण अब कंट्रोल होने लगा है। बुधवार को उदयपुर में 1 हजार 617 व्यक्तियों की कोरोना जांच करवाई थी। जिनमें से सिर्फ 4 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 40 पर पहुंच गई है। जो पिछले 3 महीने में सबसे कम है। जिसके बाद उदयपुर में कुल रिकवर हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 55 हजार 401 पर पहुंच गई है।

उदयपुर में भयावह रूप धारण कर चुका कोरोना संक्रमण पिछले 3 हफ्तों से कंट्रोल होने लगा है। इससे पहले अप्रैल और मई महीने में उदयपुर में 42 हजार संक्रमित मरीज मिले थे। जिसके बाद संक्रमित मरीजों का प्रतिदिन औसत बढ़ कर 700 पर पहुंच गया था। जिसके बाद अब जून महीने में संक्रमित मरीजों की संख्या 1 अंक पर पहुंच गई है। वहीं जुलाई शुरू होने के बाद मरीजों की मौत की संख्या में भी अब कमी आने लगी है।

आरएनटी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल लाखन पोसवाल ने बताया कि शहर में अनलॉक डाउन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में हमें पहले के मुकाबले अधिक सजग और सावधान रहने की जरूरत है। तब ही हम संक्रमण को जड़ से खत्म कर पाएंगे। पोसवाल ने कहा कि फिलहाल संक्रमित मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन घट रही है। लेकिन संक्रमण पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करके ही हम संक्रमण से बच सकते हैं।