• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Gehlot pilot, Satish Poonia Will Also Come Together To Show Solidarity In The By elections, Today Is The Last Day To File Nominations

गहलोत-पायलट एक मंच पर दिखेंगे:उपचुनाव में एकजुटता दिखाने वल्लभनगर और धरियावद में साथ रहेंगे, सतीश पूनिया भी आएंगे; नामांकन का आज अंतिम दिन

उदयपुर2 महीने पहले
अशाेक गहलोत और सचिन पायलट।

राजस्थान में 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनावों के चलते उदयपुर में आज प्रदेशभर के बड़े नेताओं का दौरा रहेगा। वल्लभनगर और धरियावद उपचुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के बड़े नेता शुक्रवार को वल्लभनगर और धरियावद जाएंगे। चुनाव के लिए नामांकन का यह आखिरी दिन है। इससे पहले गुरुवार को दोनों पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए थे। ऐसे में शुक्रवार को ये उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

11 बजे वल्लभनगर पहुंचेंगे गहलोत-पायलट
उपचुनाव की दोनों सीटों पर विवाद न हो इसे देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नामांकन के दिन खुद का दौरा रखा है। उनके साथ प्रदेश प्रभारी अजय माकन और सचिन पायलट भी होंगे। प्रताप सिंह खाचरियावास, डॉ. रघु शर्मा, उदयलाल आंजना और धर्मेंद्र राठौड़, रघुवीर मीणा पहले से मौजूद हैं। ऐसे में उपचुनाव में मंच से एकजुटता का संदेश जाए इसी को देखते हुए कांग्रेस हाईकमान ने सचिन पायलट को भी वल्लभनगर और धरियावद के दौरे पर साथ रहने को कहा है। इसी को देखते हुए अजय माकन दोनों नेताओं में सामंजस्य बैठाने का काम करेंगे। वल्लभनगर के बाद 1 बजे दोनों धरियावद जाएंगे।

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया।
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया।

सतीश पूनिया भी पहुंचेंगे, बीजेपी के कई विधायक रहेंगे मौजूद
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया भी आज दोनों सीटों के नामांकन के लिए मौजूद रहेंगे। राजेंद्र राठौड़ पहले से यहां मौजूद हैं। वहीं सासंद सीपी जोशी सहित अन्य बीजेपी नेताओं के भी नामांकन के दौरान वल्लभनगर और धरियावद रहने की उम्मीद है। कई विधायक भी बीजेपी उम्मीदवारों के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

वल्लभनगर उम्मीदवार भरेंगे नामांकन
आज दोनों पार्टियों के उम्मीदवार नामांकन दाखिल करेंगे। सीएम की सभा के बाद वल्लभनगर से कांग्रेस की प्रीति शक्तावत और बीजेपी के हिम्मत सिंह झाला नामांकन देंगे। वल्लभनगर से जनता सेना के रणधीर सिंह भींडर, बीजेपी के उदयलाल डांगी गुरुवार को ही नामांकन भर चुके हैं। वहीं धरियावद से भी बीजेपी के खेतसिंह और कन्हैया दोनों ने नामांकन दाखिल किया है।

इधर कांग्रेस से भी नगराज मीणा, नाथूलाल मीणा और रूपलाल मीणा तीनों ने नामांकन दाखिल कर दिया है। जिन उम्मीदवारों को टिकट नहीं मिला। उन्होंने अपनी पार्टी के साथ-साथ निर्दलीय भी नामांकन दाखिल किया है।

खबरें और भी हैं...