उदयपुर में सड़ा-गला शव मिलने से सनसनी:दो पत्नियां थी, दूसरी छोड़कर चली गई, 18 दिन से गायब व्यक्ति का सड़ी हुई बॉडी मिली

उदयपुर7 महीने पहले
पुलिस मामले के पीछे के कारणों की तफ्तीश में लगी है।

उदयपुर के परसाद थाना क्षेत्र के डेलवास के सीसा पर्वत की पहाड़ी पर सड़ा-गला शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई। जहां ग्रामीणों को सूचना मिलते भारी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। पहाड़ी पर बकरी चराने गए बच्चों ने एक पेड़ पर पूरी तरह गला हुआ शव लटकते देखा बच्चे एक बार तो देखकर डर गए। वहां पास के लोगों ने घर आकर परिजनों को सूचना दी। ग्रामीणों ने परसाद थाना पुलिस को सूचना दी।

इस सूचना पर परसाद थाना अधिकारी और उनकी टीम मौके पर पहुंची। मृतक की शिनाख्त धनजी पुत्र मेगा निवासी पीपली के रूप में हुई। व्यक्ति के परिजन आने पर शव को पेड़ से उतरवाकर कब्जे में लेकर सामुदियक स्वास्थ्य केंद्र परसाद लाया गया। जहां शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। थाना अधिकारी रमेश चंद ने बताया की 60 वर्षीय मनजी पुत्र मेगा 17 मई से घर से लापता था।

परिजनों ने अपने स्तर पर रिश्तेदारों में खूब ढूंढा लेकिन नहीं मिला। बताया गया कि मृतक की पहले वाली पत्नी की मौत के बाद पुनर्विवाह किया था। लेकिन दूसरी पत्नी भी उसको छोड़कर चली गई। दूसरी पत्नी के जाने के बाद अवसाद में आ गया। 18 तारीख को डेलवास स्थित उसकी बेटी के यहां गया और रहा। उसके बाद गायब हो गया। जहां शुक्रवार सुबह उसका शव ग्राम पंचायत डेलवास के सीसा पर्वत के पहाड़ी के ऊपर एक पेड़ से लटकता मिला। जहां पुलिस ने परिजन के रिपोर्ट दर्ज के आधार पर जांच शुरू कर दी है। यह शव तकरीबन 10 से पन्द्रह दिन पुरानी बताई गई है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजन को सुपुर्द कर दिया।

इनपुट : नारायण मेघवाल।