पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड हॉस्पिटल:बिजली पैनल के पास कचरे का ढेर, जनरेटर के पास जलाया जा रहा कूड़ा

उदयपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अर्थिंग संबंधित तकनीकी खामियां मिली, जांच का जिम्मा एईएन को

कोविड हॉस्पिटल में व्यवस्था जांचने और विद्युत उपकरणों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सोमवार को बिजली निगम ने 6 हॉस्पिटलों में निरीक्षण किया। इस दौरान चित्रकूट नगर स्थित ईएसआईसी हॉस्पिटल और जेजे मल्टीस्पेशियलिटी में प्रबंधन संतोषजनक मिला। अधिकारियों के अनुसार ईएसआईसी हॉस्पिटल में नया सेटअप होने और रखरखाव ठीक होने के चलते उपकरण सुचारू रूप से काम कर रहे हैं। जबकि कई हॉस्पिटलों में लापरवाही भी देखने को मिली। मधुबन सहायक अभियंता कार्यालय का दल जब भुवाणा स्थित शर्मा हॉस्पिटल में पहुंचा, तो वहां के हालात चिंताजनक थे।

हॉस्पिटल में लगे इलेक्ट्रिकल सिस्टम और जनरेटर सेट के पास ही कचरा जलाया जा रहा था। करीब 2-3 फीट दूर ही जलते कचरे से आगजनी जैसी स्थिति पैदा होने की आशंका है। मौके पर पहुंचे दल ने इस पर नाराजगी जाहिर की। वहीं, सरस्वती हॉस्पिटल और अरावली हॉस्पिटल में अर्थिंग संबंधी तकनीकी खामियां पाई गई। जिसे दुरुस्त करने की आवश्यकता बताई गई है। यहीं हाल सेक्टर-6 स्थित सैटेलाइट हॉस्पिटल में भी नजर आए।

यहां लगे इलेक्ट्रिकल पैनल के पास कचरे का ढेर पड़ा मिला। अधीक्षण अभियंता गिरीश जोशी का कहना है कि कोविड हॉस्पिटलों में व्यवस्था जांचने के लिए सभी एईएन को जिम्मा सौंपा गया है। एईएन को निर्देश दिए गए हैं कि निरीक्षण में हो भी स्थिति सामने उसकी रिपोर्ट बनाई जाए। बता दें कि इससे पहले भी एमबी हॉस्पिटल के एसएसबी विंग में भी बिजली व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों ने नाराजगी जाहिर की थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें