पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Heavy Rain In Udaipur For The Third Consecutive Day On Sunday, The Temperature Dropped By 6 Degrees And Reached 28 Degrees Celsius.

लेकसिटी पर मेहरबान इंद्रदेव:रविवार को लगातार तीसरे दिन उदयपुर में हुई झमाझम बारिश, 6 डिग्री लुढ़क कर तापमान पहुंचा 28 डिग्री सेल्सियस

उदयपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उदयपुर में रविवार को जमकर बरसे बदरा। - Dainik Bhaskar
उदयपुर में रविवार को जमकर बरसे बदरा।

लेकसिटी उदयपुर में मौसम परिवर्तन का दौर जारी है। रविवार को लगातार तीसरे दिन उदयपुर पर इंद्रदेव जमकर मेहरबान हुए। इसके बाद शहरवासियों को गर्मी और उमस से राहत मिली। वहीं, उदयपुर का मौसम खुशनुमा हो गया। जिसके बाद उदयपुर का तापमान 6 डिग्री लुढ़ककर 28 डिग्री सेल्सियस पर आ पहुंचा।

भारतीय मौसम केंद्र के अनुसार उदयपुर समेत राजस्थान के कई अन्य जिलों में प्री मानसून दस्तक दे चुका है। जिसकी वजह से लगातार मौसम परिवर्तन का दौर जारी है। ऐसे में अगले 48 घंटों में उदयपुर समेत संभाग के राजसमंद, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ डूंगरपुर और चित्तौड़गढ़ में धूल भरी आंधी के साथ बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। वहीं मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इस बार ताऊ ते तूफान की वजह से राजस्थान में मानसून समय से पहले दस्तक देगा। ऐसे में अगले 18 दिनों में मानसून की बारिश राजस्थान को भिगो सकती है।

बता दे कि उदयपुर में ताऊ ते तूफान के बाद से ही उदयपुर की झीलों में पानी की आवक शुरू हो गई थी। वहीं अब प्री मानसून की बारिश ने एक बार फिर उदयपुर के केचमेंट एरिया को तरबतर कर दिया है। जिसकी वजह से एक बार फिर शहर की झीलों में पानी की आवक शुरू होने की उम्मीद बढ़ गई है।

खबरें और भी हैं...