पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लेकसिटी में कोरोना विस्फोट:1 दिन में अब तक के सबसे अधिक 367 मरीज आए सामने, नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ाते हुए कलेक्टर ने चेताया- अब न संभले तो और सख्त फैसले लेने पड़ेंगे

उदयपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जनता से हाथ जोड़ कोरोना गाइडलाइन के पालन करने की अपील करते हुए उदयपुर कलेक्टर चेतन देवड़ा। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
जनता से हाथ जोड़ कोरोना गाइडलाइन के पालन करने की अपील करते हुए उदयपुर कलेक्टर चेतन देवड़ा। (फाइल फोटो)

लेकसिटी में मंगलवार को कोरोना विस्फोट हुआ है। उदयपुर में 1 दिन में सबसे अधिक 367 में संक्रमित मरीज सामने आए हैं। जिसके बाद उदयपुर में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1490 के आंकड़े पर पहुंच गई है। वहीं अब तक कोरोना संक्रमण की वजह से उदयपुर में 133 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। ऐसे में अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14 हजार 381 हो गई है।

संक्रमण की रफ्तार देखकर जिला प्रशासन पूरी तरह से एक्टिव मोड में आ गया है। आनन-फानन में कलेक्टर चेतन देवड़ा ने मंगलवार को रात्रि कर्फ्यू के समय में परिवर्तन कर दिया है। बुधवार से यह आदेश लागू होगा। अब रात 8 बजे बाजार बंद होगा। 9 बजे कर्फ्यू लगेगा। यह सुबह 6 बजे तक प्रभावी रहेगा। इस दौरान कृषि क्षेत्र में अति आवश्यक सेवाओं को रियायत दी गई है।

बढ़ रहा है ग्राफ, जिलाधिकारी ने चेताया

उदयपुर कलेक्टर चेतन देवड़ा ने कहा कि शहर में दिन-प्रतिदिन संक्रमितों का ग्राफ बढ़ रहा है। आम जन की लापरवाही इसका प्रमुख कारण है।ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा जनता को समझाने के लिए कर्फ्यू के समय में परिवर्तन किया गया है। ऐसे में अगर अब भी उदयपुर की जनता नहीं समझी, तो जिला प्रशासन को मजबूरन और अधिक सख्त फैसले लेने पड़ेंगे। कलेक्टर ने कहा- पाबंदी बढ़ाने के साथ ही अब वैक्सीनेशन और टेस्टिंग दोनों ही बढ़ाई जा रही हैं। ताकि बढ़ते संक्रमण पर अंकुश लगाया जा सके।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

और पढ़ें