पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेराेना काल:डरावना नवम्बर 2347 रोगी नवंबर में, अब तक सबसे ज्यादा

उदयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • 101 नए रोगी, लगातार 8वें दिन 100+
  • यह भी रिकॉर्ड पहली बार एक्टिव केस 890 हुए

काेराेना काल के 8 महीने में नवंबर माह उदयपुर के लिए सबसे खतरनाक रहा। क्याेंकि इसी माह में ही काेराेना संक्रमण के पिछले सारे रिकाॅर्ड टूटे हैं। नवंबर में काेराेनाकाल के सर्वाधिक 2 हजार 347 संक्रमित सामने आ चुके हैं। पिछले 8 दिन से लगातार रिकाॅर्ड 100 से ज्यादा संक्रमित सामने आ रहे हैं।

पहली बार एक्टिव केस का आंकड़ा भी रिकॉर्ड 890 हो गया हैं। इससे पहले अक्टूबर में 2339 रोगी मिले थे, वहीं एक्टिव केस 500 के लगभग थे। जिले में अब कुल संक्रमिताें का अांकड़ा 9 हजार 529 पर पहुंच चुका है। हालांकि सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी का कहना है कि इनमें से 357 संक्रमित वे हैं जिनकी दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। रविवार को फिर भींडर थाना के 35 वर्षीय थाना अधिकारी सहित 101 नए संक्रमित सामने आए। अब एक्टिव केस 890 हो गए हैं, जिनमें से 645 संक्रमित आइसोलेशन में हैं। शेष 245 गंभीर संक्रमित विभिन्न कोविड हॉस्पिटलों में भर्ती हैं। कोरोना से अब तक उदयपुर 159 मरीजों की मौत हो चुकी है।

अब इन वॉरियर्स पर वार : थानाधिकारी, तीन डॉक्टर, दो नर्स और एक शिक्षिका संक्रमित
कोविड-19 प्रभारी डॉ. शंकर एच बामनिया ने बताया कि रविवार काे 76 मरीज शहरी और 25 ग्रामीण क्षेत्र में मिले हैं। लगातार गांवों में के मुकाबले शहर में संक्रमण की दर काफी अधिक है। एकलिंगपुरा चौराहा निवासी 46 वर्षीय चिकित्सक, प्रभात नगर सेक्टर-5 निवासी 34 वर्षीय पुरुष चिकित्सक, आरएनटी मेडिकल कॉलेज में कार्यरत 25 वर्षीय रेजिडेंट डॉक्टर, माइनिंग कॉलोनी हिरणमगरी निवासी 56 वर्षीय मेल नर्स, दुर्गा नर्सरी रोड निवासी 28 वर्षीय नर्स, भींडर थाना के 35 वर्षीय थाना अधिकारी और बड़गांव निवासी 39 वर्षीय शिक्षिका में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

कोविड हॉस्पिटल के फायर फाइटिंग सिस्टम की जांच
हाल ही में राजकोट के कोविड हॉस्पिटल में अग्निकांड के बाद अब आरएनटी मेडिकल कॉलेज प्रशासन की नींद खुली है। घटनाक्रम के बाद एहतियात के लिए रविवार को एमबी हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ आरएल सुमन ने ईएसआईसी हॉस्पिटल और हॉस्पिटल की फायर फाइटिंग सिस्टम का जायजा लिया। पीडब्ल्यूडी एईएन दिनेश सालवी की मौजूदगी में तकनीकी तौर पर कोई खामी नहीं पाई गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser