LIC ऑफिस के सामने 2 झोपड़ियों में आग लगी:70 हजार रूपए कीमत की मूर्तियां जली, प्लास्टर ऑफ पेरिस की बनती थी मूर्तियां

उदयपुर7 महीने पहले

उदयपुर के सबसिटी सेंटर इलाके में LIC आफिस के पास 2 झोपड़ियों में आग लग गई। झोपड़ियों में प्लास्टर ऑफ पेरिस की मूर्तियां बनाकर बेची जाती थी। शुक्रवार शाम को अचानक आग से आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। हवा के चलते आग लगातार फ़ैलती रही। बाद में निजी टेंकर और नगर निगम की फायर ब्रिगेड की गाड़िया मौके पर पहुँची। करीब 30 मिनट की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया।

जानकारी के अनुसार बाई बावरी और रूपालाल बावरी की झोपड़ी में यह आग लगी। इससे 70 हज़ार रूपए की कीमत की तैयार मूर्तियां जलकर राख हो गई। गनीमत रही कि आग इन झोपड़ियों से अन्य झोपड़ियों तक नहीं पहुँची। वरना एक के बाद एक करते आधा दर्जन झोपड़ियो में आग लग जाती। वक्त रहते आग पर काबू पा लिया गया।

आग की लपटें देखकर मौके पर क्षेत्र के लोगों की भीड़ जमा हो गई। करीब 30 मिनट तक आग लगती रही। बता दें कि बावरी परिवार के लोग इन्हीं झोंपड़ी में रहकर प्लास्टर ऑफ़ पेरिस की मूर्तियां बनाकर बेचते है। स्थानीय लोगों ने बताया कि निगम द्वारा कई चेतावनी देने के बावजूद रोड किनारे झोपड़ियों में मूर्तियां बनाई जा रही है। प्लास्टर आफ पेरिस और कई तर​ह के केमिकल होने से कई बार पहले भी झोपड़ियों में आग लग चुकी है।