पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • In Lunda, Jain Ran Away From The Temple With A Silver Umbrella Of 700 Grams Including 50 Thousand Cash, The Incident Caught In CCTV Cameras

उदयपुर में चोरों ने मंदिर को बनाया निशाना:जैन मंदिर से 50 हजार की नकदी सहित 700 ग्राम चांदी का छत्र लेकर भागे, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात

उदयपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटनाक्रम के बारे में जानकारी जुटाती कानोड़ पुलिस। - Dainik Bhaskar
घटनाक्रम के बारे में जानकारी जुटाती कानोड़ पुलिस।

उदयपुर जिले के कानोड़ क्षेत्र के लूणदा कस्बे में चोरों ने जैन मंदिर को निशाना बनाया। मंदिर के मुख्य द्वार पर लगे चैनल गेट के दो तालें तोड़कर तीन बदमाश अंदर घुसे और 50 हजार की नकदी सहित करीब 700 ग्राम चांदी का छत्र चोरी कर ले गए। इस दौरान बदमाशों ने चालाकी दिखाते हुए तीन सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए। हालांकि चोरी का पूरा वाकया दूसरे कैमरों में कैद हो गया।

जानकारी के अनुसार लूणदा के पंचबालयती दिगम्बर जैन मंदिर में रात करीब 1 बजे मुख्य द्वार पर लगे चैनल गेट पर लगे तालों को तीन बदमाशों ने तोड़ा। इसके बाद उनकी नजर वहां लगे सीसीटीवी कैमरे पर पड़ी तो कैमरे के तारों को खींचकर तोड़ दिया। कुछ देर तक ताका-झाकी करने के बाद अन्दर गेट पर लगे तीन तालों को तोड़ते हुए प्रवेश कर घुसे। अन्दर जाते उन्हें एक और कैमरा दिखाई दिया तो उस पर भी कपड़ा डाल दिया। हालांकि दो कैमरों पर बदमाशों की नजर नहीं पड़ी। इससे यह पूरी वारदात रिकॉर्ड हो गई।

इस दौरान चोर मंदिर की वैदी से भगवान को धारण करवाये छत्र ले गए। दानपात्र को भी तोड़ने को प्रयास किया, लेकिन नहीं टूटा। इस पर दानपात्र ही उठा ले भागे। करीब एक घंटे तक चोरों ने जमकर धमाल की।

सुबह मंदिर का पुजारी साफ सफाई करने पहुंचा तो उसने सब तरफ ताले टूटे देखे। घटना की जानकारी मिलते मौके पर बड़ी तादाद में ग्रामीण जमा हो गए। इस दौरान छानबीन करने पर पास के एक खेत में दानपात्र टूटा मिला। सुचना पर कानोड थानाधिकारी घेवर चन्द मौके पर पहुंचे और आसपास के क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाले। ट्रस्ट अध्यक्ष सुनील कुमार जैन ने बताया कि मंदिर से करीब 700 ग्राम चांदी के छत्र और दानपात्र में 50 हजार रुपए की नकदी चोरी हुई है।

खबरें और भी हैं...