पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेकाबू कोरोना:मार्च में उदयपुर में 400% बढ़ा संक्रमण; 48 घंटे में कोरोना से ग्रसित 160 नए संक्रमित आए सामने

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लापरवाह लोगों को मास्क लगा समझाइश करती उदयपुर पुलिस की महिला अधिकारी। - Dainik Bhaskar
लापरवाह लोगों को मास्क लगा समझाइश करती उदयपुर पुलिस की महिला अधिकारी।

लेक सिटी उदयपुर में कोरोना संक्रमण एक बार फिर बेकाबू हो गया है। बीते 48 घंटों में उदयपुर में कोरोना संक्रमण से ग्रसित 160 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इसके बाद में उदयपुर में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 13 हजार 56 पर पहुंच गया है। हालांकि, इनमें से अब तक 12 हजार 347 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं।

उदयपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की रफ्तार मार्च महीने के साथ एक बार फिर चार गुना तेजी से बढ़ने लगी है। फरवरी में जहां उदयपुर में कोरोना से ग्रसित प्रतिदिन औसत 9 मरीज आ रहे थे। वहीं, मार्च में संक्रमित मरीजों का प्रतिदिन आंकड़ा बढ़कर 36 को पार कर गया है। ऐसे में अब उदयपुर में कोरोना के 652 केस ही एक्टिव बचे हैं। जबकि, 128 मरीजों की कोरोना से अब तक मौत हो चुकी है।

उदयपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दिनेश खराड़ी ने बताया कि देशभर में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। इसका असर उदयपुर में भी देखने को मिल रहा है। इसकी वजह से संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़ा है। फिलहाल इसे रोकने के लिए हमारे पास सिर्फ कोरोना गाइडलाइन ही उपाय है। ऐसे में हमें पहले से और अधिक सजग और सावधान रहने की जरूरत है। ताकि हम अपने आप और आसपास के लोगों को संक्रमण से बचा सके।

उदयपुर में बढ़ते संक्रमण के बाद जहां जिला प्रशासन द्वारा आम जनता को जागरूक करने के लिए अभियान चलाए जा रहे हैं। वहीं, पुलिस प्रशासन द्वारा लापरवाह लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। बावजूद इसके हालात जस के तस हैं। शहर के प्रमुख पर्यटक स्थल और सड़कों पर अब भी खुलेआम लोग कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं। ऐसे में हम भी आपसे अपील करेंगे कि आप अपने आप और अपने परिवार को बचाने के लिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करें, क्योंकि बचाव ही उपचार है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

और पढ़ें