300 फीट ऊंचे पुल से गिरा टेंकर, 2 की मौत:ब्रेक फेल होने से रेलिंग से टकराकर धमाके से फटा टैंक, चालक और खलासी की नीचे दबने से मौत, गैस कटर की मदद से केबिन काटकर निकाले शव

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उदयपुर-अहदाबाद हाईवे पर काया के समीप पर कुण्डा वेला पुल पर ​अनियंत्रित होकर एक टेंकर करीब 300 फीट की ऊंचाई से नदी में जा गिरा। हादसे में चालक और खलासी ने मौके पर दम तोड़ दिया। स्प्रिट से भरा टेंकर उदयपुर से अहमदाबाद जा रहा था। हादसे के बाद एसडीआरफ ने मौके पर करीब एक घंटे तक रेस्क्यू कर टेंकर के नीचे दबे दोनों शवों को बाहर निकाला।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार केमिकल से भरा टेंकर उदयपुर से अहदाबाद जा रहा था। इसी दौरान ब्रेक फेल होने से टेंकर चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया। इसके बाद टेंकर पुल की रेलिंग तोड़ते हुए करीब 300 फीट ऊंचाई से वेला नदी (बरसाती नदी) में जा गिरा। हादसे में जयपुर के चोमूं निवासी चालक बनवारी लाल यादव (​35) और खलासी गूंगा (27) ने मौके दम तोड़ दिया। टेंकर में शराब बनाने में काम आने वाला स्प्रिट भरा हुआ था। जो टेंकर के फटने से नदी में ​​​बह गया। हादसे के बाद केबिन का हिस्सा बुरी पिचक गया और चालक-खलासी नीचे दब गए।

पुल से नीचे गिरा स्प्रिट से भरा टेंकर
पुल से नीचे गिरा स्प्रिट से भरा टेंकर

सूचना पर सहायक पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रेयी, थानाधिकारी मोहम्मद मुश्ताक सहित गोवर्धनविलास पुलिस और एसडीआरएफ टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद गैस कटर की मदद से करीब एक घंटे तक रेस्क्यू कर केबिन को काटा गया। पुलिस ने बुरी तरह से क्षत-विक्षत शवों को बाहर निकालकर एमबी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।

फोटो - नारायण मेघवाल।

खबरें और भी हैं...