पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

होली पर हुड़दंग:उदयपुर में शरारती युवकों ने समय से पहले जलाई होली, ग्रामीणों ने पानी डाल बुझाई आग, फिर से रोपी नई होली

उदयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देर रात फिर से नई होली रोप ग्रामीणों ने विधि विधान से किया होलिका दहन। - Dainik Bhaskar
देर रात फिर से नई होली रोप ग्रामीणों ने विधि विधान से किया होलिका दहन।

होली के पर्व पर उदयपुर में असामाजिक तत्वों द्वारा समय से पहले होलिका दहन कर दिया गया। शहर के बड़गांव स्थित लक्ष्मीनारायण चौक पर ग्रामीणों द्वारा होली रोपी गई थी। जिसे समय से पहले ही कुछ शरारती युवकों द्वारा आग लगा दिया गया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने पानी डाल होली बुझाई। जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा पूजा अर्चना के लिए फिर से नई होली रोकी गई जिसे विधि विधान के साथ पूजा अर्चना कर अग्नि दी गई।

समय से पहले शरारती युवकों ने होली को लगाई आग।
समय से पहले शरारती युवकों ने होली को लगाई आग।

बड़गांव निवासी टीटू सुथार ने बताया कि ग्रामीणों ने लक्ष्मी नारायण चौक में हर साल की तरह इस साल भी होली रोपी थी। लेकिन शाम होते ही कुछ शरारती तत्वों द्वारा बिना ग्रामीणों की मौजूदगी के ही होली को आग लगा दिया गया। जिसकी वजह से गांव की ओर से होली की पूजा अर्चना नहीं कर पाई। ऐसे में ग्रामीणों ने फिर से चंदा एकत्रित कर नई होली रोकी और पूजा अर्चना की गई।

बड़गांव में होली की आग बुझाते ग्रामीण।
बड़गांव में होली की आग बुझाते ग्रामीण।

समय से पहले ही होली आग लगाने की घटना के बाद स्थानीय जनप्रतिनिधि और पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान डीवाईएसपी महेंद्र पारीक ने स्थानीय लोगों से मिल मामला शांत करवाया। वही ग्रामीणों को जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ने का आश्वासन भी दिया। पारीक ने बताया कि क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों के आधार पर शरारती युवकों की तलाश शुरू कर दी गई है। जिन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...