• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • In Udaipur, Religious Places Will Remain Closed For Common Devotees Till May 3, While Online Applications Will Have To Be Made Before Getting Married.

कोरोना के साइडइफेक्ट:उदयपुर में 3 मई तक आम भक्तों के लिए धार्मिक स्थल रहेंगे बंद, वहीं अब शादी करने से पहले लेनी होगी ऑनलाइन परमिशन

उदयपुर2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उदयपुर में 21 मई तक के लिए लागू रहेगी धारा 144। - Dainik Bhaskar
उदयपुर में 21 मई तक के लिए लागू रहेगी धारा 144।

उदयपुर में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद जहां जिला प्रशासन ने एहतियातन 21 मई तक के लिए धारा 144 लगा दिया है। जिलेभर के धार्मिक स्थलों को 3 मई तक के लिए आम जनता के लिए बंद कर दिया है। जिला प्रशासन के आदेश में बताया गया है कि शहर में बढ़ते संक्रमण के बाद सभी मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे और चर्च 3 मई तक के लिए बंद रहेंगे। इस दौरान सभी धार्मिक स्थलों पर सरकार द्वारा तैनात और निजी सेवादार द्वारा पूजा अर्चना की जाएगी। आदेश का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

उदयपुर में विवाह समारोह के लिए ऑनलाइन लेनी होगी अनुमति।
उदयपुर में विवाह समारोह के लिए ऑनलाइन लेनी होगी अनुमति।

मांगलिक कार्यक्रमों से पहले लेनी होगी ऑनलाइन परमिशन
उदयपुर जिला प्रशासन द्वारा मांगलिक कार्यक्रमों के लिए ऑनलाइन अनुमति प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके तहत उदयपुर के सभी उपखंड अधिकारियों की ईमेल आईडी के साथ ही टेलीफोन नंबर आम जनता में जारी किए गए हैं। ताकि कोरोना संक्रमण के इस दौर में आम जनता घर बैठे जिला प्रशासन से मांगलिक कार्यक्रमों की अनुमति लें सके। इस दौरान प्रार्थी द्वारा ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत शादी का कार्ड और अन्य दस्तावेजों को ऑनलाइन ही प्रेषित करना पड़ेगा। इसके बाद जिला प्रशासन द्वारा ऑनलाइन अनुमति दी जाएगी। जिला प्रशासन कोरोना गाइडलाइन के अनुरूप सिर्फ 50 व्यक्तियों के समारोह की अनुमति जारी कर रहा है।

खबरें और भी हैं...