पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शातिर इंजीनियर का चोर दिमाग:ATM रूम में मिले डेबिट कार्ड से पेट्रोल भरवाते, फिर वहीं से 2000 रुपए ज्यादा स्वैप कराते और कैश ले लेते; आरोपियों में एक इंजीनियर

उदयपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

उदयपुर के सूरजपोल थाना पुलिस ने एटीएम कार्ड चोरी कर रुपए निकालने वाले दो भाइयों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि 26 मार्च को बापू बाजार के ATM से नंदलाल पोरवाल का कार्ड चोरी हो गया था। जिससे 7 दिन में 50 हजार रुपए तक के ट्रांजेक्शन किए गए थे। इसके बाद CCTV फुटेज के आधार पर गुरुवार को पुलिस ने ATM चोर इंजीनियर अविनाश पुत्र अमरजीत सिंह चाैधरी और इसका भाई फार्मेसी छात्र मेहुल उर्फ सन्नी को गिरफ्तार किया।

आराेपियाें ने उदयपुर-नाथद्वारा राेड पर 12 पेट्रोल पंपों की पॉस मशीनों से 30 बार में यह रुपए निकाले गए हैं। हनवंत सिंह ने बताया कि 13 अप्रैल काे बड़गांव आरा मशीन की गली निवासी कमलेश पुत्र नंदलाल पाेरवाल ने थाने में रिपाेर्ट दी थी। रिपाेर्ट में बताया कि 26 मार्च काे बापू बाजार के ICICI बैंक के ATM में डेबिट कार्ड से राशि निकलवाने गया था। जल्दबाजी में कार्ड वहीं गिर गया। इसका पता 29 मार्च काे चला।

7 दिन में हुए ट्रांजेक्शन
कार्ड से 29 मार्च से लेकर 5 अप्रैल तक अलग-अलग ट्रांजेक्शन से करीब 50 हजार रुपए निकाले गए। पुलिस ने बैंक खाते के ट्रांजेक्शन का पता किया ताे सभी ट्रांजेक्शन नाथद्वारा राेड स्थित पेट्रोल पंप से हाेना सामने आया। दाे पेट्रोल पंप पर ट्रांजेक्शन के समय के CCTV फुटेज मिले, इसमें दाे युवक कार्ड स्वैप करते नजर आए। इसी आधार पर दोनों पकड़े गए। पूछताछ में दाेनों ने बताया कि वे पेट्रोल पंपों पर जाते और बाइक में 100-200 रुपए का पेट्रोल डलवाते, फिर कर्मचारियाें से अलग-अलग बहाने बनाकर कार्ड से 2 हजार तक की राशि स्वैप कराते। बची हुई राशि नकद ले लेते।

पॉस पर 2 हजार रुपए के ट्रांजेक्शन में पासवर्ड जरूरी नहीं
इंजीनियर छात्र काे ATM रूम में कार्ड मिला। इंजीनियर काे पता था कि 2000 रुपए तक की लिमिट में पॉस मशीन से राशि निकलवाए ताे पासवर्ड की जरूरत नहीं पड़ती। लाॅकडाउन था तो दुकानें बंद थी। ऐसे में एकमात्र सहारा पेट्रोल पंप पर ही नजर आए। क्योंकि, वहीं पर पॉस मशीनें काम कर रही थी। इसी का फायदा उठाया।

खबरें और भी हैं...