• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • In Vallabhnagar, Udayalal's Attitude Fixed An All round Contest, In Dhariyavad There Was A Direct Fight Between Nagaraj And Khet Singh.

उपचुनाव में नामांकन उठाने का अंतिम दिन:वल्लभनगर में उदयलाल के तेवर से चौतरफा मुकाबला तय, धरियावद में नगराज और खेतसिंह के बीच सीधा मुकाबला

उदयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान में उपचुनाव के नामांकन। - Dainik Bhaskar
राजस्थान में उपचुनाव के नामांकन।

वल्लभनगर में उपचुनाव का आगाज हो चुका है। पहले टिकट की दौड़, फ़िर सिम्बल की लड़ाई और फिर नामांकन भरने के बाद अब वल्लभनगर की जनता के लिए सियासी विकल्प तय हो गए हैं। मंगलवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने वल्लभनगर में बड़ी सभा कर यह स्पष्ट कर दिया है कि वो अब पीछे हटने वाले नहीं हैं। डांगी की सभा में आई भारी भीड़ के बाद अब यह स्पष्ट हो गया है कि वल्लभनगर में मुकाबला चौतरफा रहेगा। बुधवार को नामांकन का आखिरी दिन है। मगर वल्लभनगर में ये अब महज औपचारिकता रह गई है।

दीपेंद्र कुंवर उठाएंगी नामांकन, भींडर लडेंगे

इधर जनता सेना से रणधीर सिंह भींडर और दीपेंद्र कुंवर दोनों ने नामांकन दाखिल किया था। मगर मंगलवार को जनता सेना की कोर कमेटी की बैठक में निर्णय हुआ कि रणधीर सिंह भींडर ही जनता सेना से चुनाव लड़ेंगे। ऐसे में दीपेंद्र कुंवर नामांकन उठा लेंगी। कांग्रेस से प्रीति शक्तावत को टिकट मिलने के चलते यह कयास लगाए जा रहे थे कि जनता सेना भी दीपेंद्र कुंवर के रूप में महिला उम्मीदवार उतार सकती है।

नाथूलाल-रूपलाल ने नाम वापस लिए

इधर धरियावद में कांग्रेस के बागी नाथूलाल और रूपलाल ने भी नामांकन वापस ले लिए हैं। दोनों ने आवेदन कर दिया है। बुधवार दोपहर को इस सम्बंध में पूरी लिस्ट जारी होगी। धरियावद से कांग्रेस ने नगराज मीणा को टिकट दिया था। जिसके बाद टिकट की मांग कर रहे नाथूलाल और रूपलाल ने निर्दलीय नामांकन भर दिए थे। इधर भाजपा से कन्हैया मीणा ने पहले ही नामांकन वापस ले लिया था।

खबरें और भी हैं...