11 फीट लम्बा अजगर पकड़ा:ग्रामीण इलाकों में आए दिन सामने आ रही अजगर निकलने की घटनाएं, अब बोरदा में वन विभाग ने अजगर रेस्क्यू किया

उदयपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वन विभाग की टीम ने अजगर पकड़ा। - Dainik Bhaskar
वन विभाग की टीम ने अजगर पकड़ा।

धरियावद के बोरदा गांव में 11 फीट लम्बा अजगर पकड़ा गया। बोरदा में कास्तकार के खेत में अजगर दिखाई दिया। अजगर आने से अचानक इलाके में भगदड़ मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। कुछ ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाकर उसे क्षेत्र से बाहर करने की कोशिश की। इसी बीच धरियावद क्षेत्रीय वन अधिकारी तेजपाल मीणा को सूचना दी गई। जिस पर रेंजर तेजपाल मीणा ने टीम गठित की। इसमें शंकर सिंह कैलाश चौधरी, अम्बा लाल सहित सहित वनकर्मी बोरदा गांव पहुंचे। 11 फीट लम्बे अजगर को ग्रामीणों की सहायता से कड़ी मशक्कत से पकड़कर सुरक्षित वन क्षेत्र में विचरण के लिए छोड़ा गया।

लगातार सामने आ रहे हैं अजगर
उदयपुर सहित आसपास के इलाकों में अजगर दिखने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पिछले दिनों आसपास के कई इलाकों में अजगर देखे गए। ज्यादातर खेतों में ये सामने आए हैं। जिन्हें बाद में वन विभाग की मदद से पकड़ा गया। उदयपुर सहित आसपास के इलाकों में बड़ा वनक्षेत्र होने के चलते कई जानवर रिहायशी इलाकों और खेतों में घुस जाते हैं। पिछले दिनों कई अजगर का रेस्क्यू कर उन्हें बाहर निकाला गया है।

खबरें और भी हैं...