पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Injured Woman Arrested In Beaten Act, Missing From City, No Clue Till Late Evening, Another Youth Reached Gurgaon, Now Hospitalized There

कोरोना कोहराम के बीच बड़ी चूक:पीटा एक्ट में गिरफ्तार संक्रमित युवती शहर से नदारद, देर शाम तक सुराग नहीं, दूसरा युवक गुड़गांव पहुंचा, अब वहीं अस्पताल में भर्ती

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उदयपुर. जयपुर के कोरोना मृतक का पीपीई किट पहनकर अंतिम संस्कार करती 19 साल की बेटी।
  • 17 नए संक्रमित, एक्टिव केस फिर 100 के पार
  • शहर छोड़ने के बाद पॉजिटिव आई गिरफ्तार युवती और एक अन्य युवक की कोरोना रिपोर्ट

शहर में शनिवार को कोरोना के 17 नए मरीज मिले। संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच चिकित्सा विभाग की भारी चूक सामने आई है। पीटा एक्ट में गिरफ्तारी के बाद जमानत पर रिहा दिल्ली की युवती ने शहर छोड़ दिया। उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। दूसरी ओर, उदियापोल स्थित होटल सागर पैलेस के मृतक कार्मिक के संपर्क में आया 31 वर्षीय युवक भी संक्रमित मिला है।

यह युवक टैक्सी लेकर गुड़गांव पहुंच गया। सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि होटल को सीज कर दिया है। सिटी कोविड प्रभारी डॉ. एसएल बामनिया ने बताया कि पीटा एक्ट में गिरफ्तार कोरोना पीड़ित दिल्ली की युवती एसिंप्टोमैटिक थी। उसे अस्पताल में भर्ती कराने के लिए चिकित्सा टीमें दिनभर इधर-उधर दौड़ती रहीं, लेकिन युवती का सुराग नहीं लग सका है।

पुलिस मोबाइल लोकेशन के आधार पर उसे तलाश कर रही है। बता दें, चार दिन में 68 कोरोना केस सामने आने के साथ एक तरफ संक्रमितों की संख्या 771 पर जा पहुंची है, जबकि दूसरी ओर 5 जून के बाद एक्टिव केस 103 हो गए हैं।

चिकित्सा विभाग की अपील- युवती के संपर्क में आने वाले आगे आकर जांच कराएं

डॉ. बामनिया ने अपील की है कि पीटा एक्ट में गिरफ्तार युवती सहित अन्य सभी संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोग अपनी व अपने परिवार की हिफाजत के लिए कोरोना टेस्ट कराने के लिए आगे आएं ताकि संक्रमण की चेन तोड़ी जा सके। जवाहर नगर में 99 कोरोना संदिग्धों की सैंपलिंग की गई। सेक्टर-4 में 79, पुलिस लाइन में 77, चांदपोल में 34 और कृषि मंडी में 45 कोरोना संदिग्धों की सैंपलिंग की गई है।

इस बीच कोरोना से ईएसआईसी अस्पताल में दम तोड़ने वाले हाल होटल सागर पैलेस और मूल जयपुर निवासी पुरुष के पॉलीथिन पैक शव का अंतिम संस्कार अशोक नगर श्मशान स्थित गैस शवदाहगृह में किया गया। जयपुर से आई उसकी 19 वर्षीय बेटी ने अंत्येष्टि की। कोरोना संक्रमण के चलते बेटी अपने पिता का आखिरी समय पर भी चेहरा तक नहीं देख सकी।

युवक से संपर्क हो गया, युवती की तलाश जारी है : एएसपी सिटी

पाॅजिटिव की सूचना चिकित्सा विभाग से मिलने पर हम माैके पर पहुंचते हैं। हाेटल में जिस व्यक्ति की माैत हुई, उसके संपर्क में अाने वाला पाॅजिटिव आया था। सूचना मिलते ही संपर्क किया ताे उसने लाेकेशन गुड़गांव बताई। वह संबंधित पुलिस स्टेशन काे सूचना देकर हाॅस्पिटल में भर्ती हुअा। रही बात युवती की ताे न्यायालय से जमानत के बाद किसी को पुलिस कस्टडी में नहीं रख सकते। उसके पाॅजिटिव मिलने की सूचना पर संपर्क किया ताे माेबाइल बंद था। साथी युवतियाें ने अपनी लाेकेशन दिल्ली बताई। पाॅजिटिव युवती की लाेकेशन की जांच कर रहे हैं। 
गाेपाल स्वरूप मेवाड़ा, एएसपी-सिटी

5 थानाें के 9 इलाकाें में कर्फ्यू

काेराेना पाॅजिटिव मिलने पर कलेक्टर आनंदी ने 5 थानाें के प्रभावित 9 क्षेत्राें में कर्फ्यू के आदेश जारी किए। सवीना थाने के न्यू कॉलोनी और वर्मा कॉलोनी, हिरणमगरी थाने के सेक्टर 4 आदर्श नगर और सेक्टर 3 के एडीएन पीजी हॉस्टल, मयंक मेडिकल की बिल्डिंग, प्रतापनगर थाने के वेस्टर्न ड्रग्स, मादड़ी इंडस्ट्रीयल एरिया,  सूरजपोल थाने के स्वराज नगर गली नंबर 5, गली नंबर 3 और दीवानशाह कॉलोनी मुख्य मार्ग, घंटाघर थाने के हेलावाड़ी गायत्री मार्ग शामिल हैं। गायत्री मार्ग में 18 और शेष अन्य क्षेत्रों में 19 जुलाई तक कर्फ्यू लागू रहेगा।

ये नए केस मिले, रिपीट टेस्ट में 15 पॉजिटिव 
सेक्टर-4 के आदर्श नगर निवासी किशोर, 44 वर्षीय महिला, 47 वर्षीय पुरुष, सेक्टर-4 के कुंभानगर निवासी 39 वर्षीय दो युवकों, मादड़ी इंडस्ट्रीयल एरिया केे चार कामगार, नवरत्न कॉम्पलेक्स स्थित सिल्वर स्प्रिंग अपार्टमेंट और बेड़वास निवासी संक्रमित, 26 वर्षीय युवक, मुंबई से लौटे कनोड़ निवासी युवक, भानसोल की 25 वर्षीय युवती में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। ईएसआईसी-पेसिफिक उमरड़ा में भर्ती 15 कोरोना पीड़ित रिपीट सैंपल में भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

गिरफ्तारी दल में शामिल डीएसपी, 2 थानाधिकारी सहित 20 पुलिसकर्मी क्वारैंटाइन

उदयपुर| तीन थाना क्षेत्र के तीन हाेटलों से बुधवार रात पीटा एक्ट की कार्रवाई में गिरफ्तार 5 युवतियाें में से दिल्ली से आई युवती काेराेना पाॅजिटिव मिली है। उसे सुखेर क्षेत्र के रामलखन हाेटल से युवकाें सहित गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी सहित उससे पूछताछ और काेर्ट में पेश करने पर संपर्क में आए महिला डीएसपी, सुखेर-घंटाघर थानाधिकारी सहित 20 पुलिस कर्मियों को क्वारेंटाइन किया गया है।

संभवतया यह पहला ऐसा मामला है, जिसमें एक साथ इतनी संख्या में एक साथ अधिकारी और पुलिसकर्मी क्वारेंटाइन हुए हैं। हालांकि अभी यह साफ नहीं हाे पाया है हाेटल में रहने के दाैरान युवती के संपर्क काैन-काैन और कितने आए। बता दें कि तीन महिला डीएसपी ने बुधवार काे सुखेर थाना क्षेत्र के गाेगुंदा राेड स्थित राम लखन हाेटल, भूपालपुरा क्षेत्र के हाेटल राॅयल्टी और बलीचा राेड स्थित हाेटल टुबर्ग में पीटा एक्ट की कार्रवाई की थी। यहां से उत्तराखंड, असम, दिल्ली, उज्बेकिस्तान, नेपाल की 5 युवतियाें सहित 19 अभियुक्ताें काे गिरफ्तार किया था।

उज्बेक युवती को जमानत नहीं, जेल भेजा : रात तक कार्रवाई चली इस पर सुखेर थाना पुलिस की गिरफ्त में आई युवतियाें काे महिला कांस्टेबल के साथ थाने में रखा था। सबसे ज्यादा युवतियाें के संपर्क में चार महिला कांस्टेबल ही आई। अगले दिन पुलिस ने सभी अभियुक्ताें का काेराेना टेस्ट कराकर काेर्ट में पेश किया था। काेर्ट से उज्बेकिस्तान की युवती की जमानत खारिज हुई और उसे जेल भेजा गया। वहीं शेष सभी युवतियाें की जमानत हाे गई थी।

जमानत के बाद युवतियां लाैट गई। इसके बाद रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई। एएसपी गाेपाल स्वरूप मेवाड़ा ने बताया कि युवती के संपर्क में आए लाेगाें की कांटेक्ट ट्रेसिंग चल रही है। पूछताछ में युवती ने उदयपुर में तीन दिन पहले ही आना बताया है। इस पर भी जांच की जा रही है कि वाकई तीन दिन पहले ही आई थी या पहले से उदयपुर में थी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें