पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाथद्वारा:निचली ओड़ण में पेयजल टंकियों में सफाई नहीं होने से पड़ गए कीड़े

उदयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • केवल ब्लिचिंग पाउडर डाल कर हो रही सफाई, पेड़ की टहनियां तक पड़ी

शहर के समीप उपली ओडण ग्राम पंचायत के राजस्व ग्राम निचली ओडण में पेयजल टंकियों में सफाई नहीं होने से कीड़े पड़ गए है। पंचायत क्षेत्र में पेयजल सप्लाई की जिम्मेदारी पंचायत प्रशासन की है। सोमवार को गांव के युवाओं ने टंकी के अंदर का फोटो लेकर पंचायत से टंकी सफाई करवाने की मांग की।

निचली ओडण वार्ड 2 के वार्ड पंच मांगीलाल ने बताया कि गांव में शिव मंगरी और तलाया में पर पेयजल टंकी बनी हुई है। दोनों टंकी को बाघेरी और ग्राम पंचायत अपने कुएं से पानी भर कर गांव में पेयजल वितरण करवाती है।

वार्डपंच मांगीलाल ने कहा कि टंकी को गत कई महिनों से साफ नहीं किया गया है। टंकियों की बाहरी दीवार पर काई जम गई है। अंदर कचरा, काई और पेड़ की टहनियां तक पड़ी हुई है। पानी में कीड़े पड़ गए है। टंकी का ढक्कन तक नहीं है, इससे गांव में बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है।

केवल ब्लिचिंग पाउडर से हो रही सफाई

पेयजल वितरण करने वाले कर्मचारियों का कहना था कि वे समय समय पर टंकियों में ब्लिचिंग पाउडर डाल रहे है। टंकी की सफाई भी की जाती है। बताया गया कि 2 महीने पहले ही सफाई की गई, लेकिन टंकी के हालात बता रही है कि महिनों से टंकी के ऊपर कर्मचारी चढ़े ही नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें